मध्यप्रदेश

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने CM शिवराज को लिखे दो पत्र, दिए छह सुझाव

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:17 AM GMT
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने CM शिवराज को लिखे दो पत्र, दिए छह सुझाव
x
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कोरोना वायरस और किसानों के लिए राहत को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखा है।पत्र में उन्होंने कहा

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कोरोना वायरस और किसानों के लिए राहत को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने कहा कि लॉकडाउन जरूरी है, लेकिन इस कारण किसानों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। रबी की फसल की कटाई और विक्रय का समय शुरू हो चुका है। कई फसलें गेहूं, मटर, धनिया, सरसों, चना आदि कटने की स्थिति में आ चुके हैं, लेकिन लॉकडाउन के कारण फसलों की कटाई नहीं हो पा रही है और फसल खराब होने की आशंका है। प्रदेश सरकार द्वारा फलों, सब्जियों-फलों की कटाई, भंडारण, परिवहन और विक्रय के लिए किसान हितैषी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इस विषम परिस्थिति में किसानों को राहत देने के लिए अंतरिम राहत पैकेज घोषित किया जाए और हर किसान को न्यूनतम 7500 रुपए प्रति माह की राशि आगामी दो माह तक स्वीकृत कर वितरित की जाए।

सीएम को छह सुझाव दिए

इसके साथ ही पूर्व सीएम नाथ ने कोरोना महामारी के बीच प्रदेश के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पत्र के जरिए मुख्यमंत्री चौहान को छह सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि लीनिकल केयर के लिए एमपी के चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मियों के लिए डबल्यूएचओ की गाइड लाइन के अनुसार पर्सनल प्रोटेटिव इक्विपमेंट्स की अनिवार्यता सुनिश्चित की जाए। हेज्मेट सूट और एन-95 मास्क की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story