मध्यप्रदेश

MP: वन विभाग का अधिकारी ले रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने किया रंगेहाथो ट्रेप

damoh ri trap news
x
टीकमगढ़ जिले (Tikamgarh) के आहार सर्कल रेंज बल्देवगढ़ के एसडीओं रिश्वत लेते रंगेहाथों ट्रेप

Tikamgarh Lokayukta Trap News: रिश्वत के खिलाफ लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए टीकमगढ़ जिले के वन मंडला अधिकारी गोपाल सिंह मुवेल को उनके सरकारी आवास में 10,000 रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों ट्रेप कर लिया है। लोकायुक्त ने उक्त अधिकारी के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई कर रही है।

25 हजार रूपये की थी मांग

कर्मचारी के विभागीय जांच को निपटाने के एवज में वन के एसडीओं ने 25 हजार रूपये के रिश्वत की मांग किया था। लोकायुक्त के अधिकारियों ने बताया कि आहार सर्कल रेंज बल्देवगढ़ के वनपाल राम सेवक अहिरवार ने शिकायत की थी कि उनके खिलाफ एक विभागीय जांच चल रही है। जांच अधिकारी उप वन मंडल अधिकारी गोपाल सिंह मुवेल ने उससे 25000 रिश्वत की मांग की है। धमकी दी है कि यदि रिश्वत नहीं दी तो विभागीय जांच में उसे दोषी घोषित कर देंगे।

तंग होकर की शिकायत

पीड़ित वनपाल ने लोकायुक्त को बताया कि उक्त अधिकारी रिश्वत की रकम के लिए उसे लगातार प्रताड़ित कर रहा है। जिससे वह काफी परेशान हो गया है। जिस पर सागर लोकायुक्त ने शिकायत की जांच करवाई और वनपाल को 10,000 रूपये की रकम वन अधिकारी को रिश्वत के तौर पर देने के लिए दिया था। वनपाल सोमवार को अधिकारी के सरकारी आवास में 10,000 रूपये लेकर देने के लिए पहुचा था। जहां मौजूद लोकायुक्त के अधिकारियों ने उसे रूपयों के साथ पकड़ लिया।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story