मध्यप्रदेश

एमपी में बाढ़ : चौबीस घंटे के अंदर तिनके की तरह बह गए 5 पुल, दो और खतरे में

Rewa Riyasat News
5 Aug 2021 1:40 AM GMT
एमपी में बाढ़ : चौबीस घंटे के अंदर तिनके की तरह बह गए 5 पुल, दो और खतरे में
x

सिंध नदी 

सिंध नदी के हैं सभी पुल, दतिया में 3, भिंड और शिवपुरी में एक-एक पुल तिनके की तरह बह गए

ग्वालियर-चंबल में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. यहां सिंध नदी उफान पर है और कई इलाकों को अपने आगोश में ले चुकी है. वहीं अब तक इस नदी में बने 5 पुल तिनके की तरह बाढ़ में बह गए हैं. क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर 5 पुलों के बह जाने की खबर आ रही है. जिनमें दतिया में 3, भिंड और शिवपुरी में एक-एक पुल शामिल हैं. इनके अलावा अभी दो और ऐसे पुल हैं, जिन पर ख़तरा मंडरा रहा है.

सिंध नदी का ऐसा रौद्र रूप पहली बार लोगों ने देखा है. मंगलवार को सिंध नदी में आए उफान और तेज बहाव के चलते रतनगढ़ वाली माता और लांच-पिछोर का पुल भी बह गया था.

बुधवार को दतिया जिले में सिंध नदी पर बने सेंवढ़ा और भिंड का इंदुर्खी पुल बह गए. इसके बाद बुधवार की ही दोपहर शिवपुरी जिले में नरवर-ग्वालियर को जोड़ने वाला मगरौनी पुल का काफी हिस्सा नदी में बह गया. सिंध नदी पर ही मड़ीखेड़ा डैम के नीचे के पुल पर दरार आ गई है.



ये पुल बह गए
  1. रतनगढ़ वाली माता पुल (Ratangarh Wali Mata Bridge) : दतिया जिले के प्रसिद्द धार्मिक स्थल रतनगढ़ वाली माता के लिए जाने वाला पुल सिंध नदी में तेज बहाव और उफान के चलते बह गया. मंगलवार को 2.30 बजे यह पुल तिनके की तरह टूटकर तेज बहाव में बह गया.
  2. लांच-पिछोर पुल (Launch-Picchor Bridge) : रतनगढ़ वाली माता पुल के ठीक पहले दतिया जिले के लांच क्षेत्र का लांच - पिछोर पल भी टूटकर बह गया था.
  3. सेंवढ़ा पुल (Sevdha Bridge) : दतिया जिले में सिंध नदी पर बना यह पुल भिंड के लहार, मौ को ग्वालियर से जोड़ता था. बुधवार को सुबह करीब 11 बजे बह गया.
  4. इंदुर्खी ​​​​पुल (Indurkhi Bridge) : भिंड जिले में सिंध नदी पर बना यह पुल रौन-अमायन को जोड़ता था. बुधवार की सुबह 11:30 बजे तिनके की तरह बह गया.
  5. मगरौनी ​​​​पुल (Magrauni Bridge) : शिवपुरी जिले में सिंध नदी पर स्थित यह पुल नरवर कस्बे और ग्वालियर को जोड़ता था. यह बुधवार दोपहर करीब 1 बजे के बह गया.


Rewa Riyasat News

Rewa Riyasat News

    Next Story