मध्यप्रदेश

रीवा के लिए भोपाल से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत जल्द चल सकती है फ्लाइट, फटाफट से जानें क्या है UPDATE?

Sanjay Patel
21 March 2023 9:37 AM GMT
रीवा के लिए भोपाल से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत जल्द चल सकती है फ्लाइट, फटाफट से जानें क्या है UPDATE?
x
Bhopal-Rewa Flight: रीवा के लिए एमपी की राजधानी भोपाल से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत फ्लाइट प्रारंभ हो सकती है। जिसके सितम्बर माह में शुरू होने की संभावना जताई गई है।

रीवा के लिए एमपी की राजधानी भोपाल से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत फ्लाइट प्रारंभ हो सकती है। जिसके सितम्बर माह में शुरू होने की संभावना जताई गई है। भोपाल से रीवा के लिए यह फ्लाइट 70 सीटर एटीआर-72 से प्रारंभ की जा सकती है। एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी के मुताबिक रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम 4.2 के तहत भोपाल से दतिया और भोपाल से रीवा के लिए स्लॉट दिए गए हैं।

रीजनल कनेक्टिविटी प्लानिंग शुरू

मध्यप्रदेश सरकार के विमानन विभाग ने राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रबंधन से कहा है कि रीवा, जबलपुर, ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर, इंदौर को आपस में जोड़ने के लिए रीजनल कनेक्टिविटी पर काम करने की आवश्यकता है। राजा भोज एयरपोर्ट पर एयर इंडिया और इंडिगो के माध्यम से रीवा, जबलपुर, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर को आपस में जोड़ने के लिए रीजनल कनेक्टिविटी प्लानिंग प्रारंभ कर दी गई है। एयरपोर्ट प्रबंधन की मानें तो 32 सीटर विमान के जरिए रीजनल कनेक्टिविटी योजना को अमली जामा पहनाया जा सकता है जिसके लिए कंपनियों से चर्चा चल रही है। यहां उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व ग्वालियर और जबलपुर के लिए रीजनल उड़ानें संचालित होती थीं किंतु यात्रियों की कम संख्या के कारण घाटा लग रहा था जिसके कारण इसको बंद कर दिया गया।

रीवा एयरपोर्ट से उड़ानें होंगी आरंभ

एमपी के रीवा एयरयपोर्ट का भूमिपूजन होने के बाद लोगों के लिए अब बड़ी खुशखबरी है। रीवा एयरपोर्ट से जल्द ही उड़ानें प्रारंभ की जाएंगी। चरणबद्ध तरीके से एयरपोर्ट का विस्तार किया जा रहा है। 14 सौ मीटर की हवाई पट्टी को मजबूत करने का कार्य जुलाई माह तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद रीवा में हवाई सेवा प्रारंभ हो सकती है। यहां पर जल्द ही 72 सीटर प्लेन की आवाजाही प्रारंभ हो जाएगी। हवाई अड्डा प्रारंभ होने से विंध्य क्षेत्र में पर्यटन, उद्योगों के विकास तथा चिकित्सा सुविधाओं के बेहतर अवसर लोगों को मिल सकेंगे।

Next Story