मध्यप्रदेश

JABALPUR में CORONA से पहली मौत, अब लिया गया ये फैसला

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
JABALPUR में CORONA से पहली मौत, अब लिया गया ये फैसला
x
JABALPUR में CORONA से पहली मौत, अब लिया गया ये फैसलाजबलपुर. JABALPUR में CORONA से पहली मौत का मामला सामने आया है। महिला की मौत के बाद सैंपल

JABALPUR में CORONA से पहली मौत, अब लिया गया ये फैसला

जबलपुर. JABALPUR में CORONA से पहली मौत का मामला सामने आया है। महिला की मौत के बाद सैंपल लिया गया, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 68 साल की बुजुर्ग महिला को सर्दी-खांसी की शिकायत पर सोमवार दोपहर बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां एक घंटे बाद उनकी मौत हो गई। बाद में सैंपल लेकर जांच कराई गई तो रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। उनके परिजनों को क्वारैंटाइन किया गया है।

REWA में एक भी CORONA संक्रमित नहीं, शिवराज सरकार ने लिया ये फैसला

वहीं, कोरोनावायरस से संक्रमण के छह नए मामले सामने आने के बाद यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। सोमवार को मिले जांच रिपोर्ट में सुबह एक पॉजिटिव मिला था। इसके बाद शाम को आई जांच रिपोर्ट में पांच पॉजिटिव पाए गए। इनमें से चार पहले से कोरोना संक्रमित मरीज के परिवार के सदस्य हैं, जबकि एक महिला की मौत के बाद लिए गए सैंपल में वह पॉजिटिव पाई गई। जबलपुर में छह मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। आईसीएमआर लैब से सोमवार को कुल 40 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली। इसमें पांच पॉजिटिव के अलावा बाकी 35 निगेटिव आई हैं। इसके पहले सुबह इंदौर से आए मंडला जिले के बिछिया निवासी युवक कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था।

चार पॉजिटिव एक ही परिवार के शनिवार की रात मिले 78 सैंपल की रिपोर्ट में 5 कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। इसमें चार संक्रमित एक ही परिवार के पाए गए हैं। इसमें नमिता राठौर (44), लता राठौर (37), अश्विनी राठौर (23) और रीतेश राठौर (38) हैं। ये सभी पूर्व में संक्रमित सुशील राठौर के परिवार से संबंधित हैं। सराफा क्षेत्र से अब तक 8 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

निगेटिव के बाद पॉजिटिव आई रिपोर्ट एक अन्य पॉजिटिव मरीज कचनार सिटी विजय नगर निवासी नुसरत परवीन हैं। नुसरत परवीन का 13 अप्रैल को भी सैंपल लिया गया था। तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, इस बार आई रिपोर्ट में नुसरत संक्रमित पाई गई हैं।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story