मध्यप्रदेश

एमपी: गौशाला में लगी आग, तड़प-तड़प की तीन मवेशियों की गई जान, जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे 7 मवेशी

sidhi mp news
x
Sidhi MP News: सीधी जिले के कुसमी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत रूदा के भदौरा में बीती रात गौशाला में लगी आग ने इतना कहर बरपाया कि तीन मवेशियों की आग की चपेट में आने से तड़प-तड़प कर मौत हो गई।

सीधी- जिले के कुसमी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत रूदा के भदौरा में बीती रात गौशाला में लगी आग ने इतना कहर बरपाया कि तीन मवेशियों की आग की चपेट में आने से तड़प-तड़प कर मौत हो गई। जबकि 7 मवेशी बुरी तरह से झुलस गए। मवेशियो का ईलाल वेटरनरी के चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है।

बताया गया है कि ग्राम पंचायत रूदा के भदौरा निवासी महादेव सिंह के गौशाला में देर रात आग लग गई। जब तक ग्रामीणों को घटना का पता चलता तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ग्रामीणों को जैसे ही घटना का पता चला उन्होने गौशाला से मवेशियों को निकालने के साथ ही आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। लेकिन आगजनी के कारण गौशाला में बंधी एक गाय व दो पड़ा की झुलसने से मौत हो गई, जबकि सात मवेशी गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं। गौरतलब है कि गौशाला में आगजनी का पता चलते ही ग्रामीणों ने बोर और अन्य माध्यमांं से आग को बुझाने का प्रयास किया। तकरीबन एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

कारण अज्ञात

मवेशी मालिक महादेव सिंह ने बताया कि आगजनी का कारण अज्ञात है। गौशाला में आग कैसे लगी इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। अब किसी ने गौशाला में आग लगाई या आगजनी का कारण बिजली है, इसका पता तो पुलिस जांच के बाद ही चल पाएगा।

मौके पर पहुंची पुलिस

बताया गया है कि ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही घटना के सही कारणों का पता चल पाएगा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story