मध्यप्रदेश

एमपी के सीधी में चलती बस में लगी आग, पलक झपकते हुई स्वाहा, चालक ने छलांग लगा कर बचाई जान

Sidhi MP News
x
Sidhi MP News: सीधी जिले के मड़रिया बाईपास चौराहे के समीप चलती बस में आग लग गई।

Sidhi MP News: सीधी जिले के मड़रिया बाईपास चौराहे के समीप चलती बस में आग लग गई। आगजनी के कारण देखत ही देखते कुछ ही पल में बस जल कर स्वाहा हो गई। इस दौरान बस में सवार चालक ने छलांग लगा कर अपनी जान बचाई। गनीमत तो यह रही कि बस में सिर्फ चालक ही मौजूद था, अगर सवारियां होती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

बताया गया है कि पक्षीराज की बस क्रमांक एमपी 18 पी 9699 बहरी से चल कर नंबर लगाने के लिए ब्यौहारी जा रही थी। जैसे ही बस सीधी के मड़रिया बाईपास चौराहे के समीप पहुंची अचानक शार्ट सर्किट के कारण बस में आग लग गई।

बस मे आगजनी का पता चलते ही चालक ने बस खड़ी कर उसमें से छलांग लगा दी। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना पुलिस और दमकल वाहन को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल वाहन ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाए। गौरतलब है कि आग बुझाने के लिए तीन दमकल वाहनों की मदद ली गई। आग इतनी ज्यादा थी कि बस से आग बुझाना काफी मुश्किल काम रहा।

विभाग की लापरवाही

बस में सवारियां न होने के कारण जिले का एक बड़ा हादसा टल गया। उल्लेखनीय है कि बस में मेंटेनेंस न होने के कारण आए दिन शार्ट सर्किट सहित अन्य घटनाएं होने की संभावना बनी रहती है। आरटीओ विभाग द्वारा भी मेंटेनेंस सहित अन्य जांच न किए जाने के कारण इस तरह के हादसे होते रहते हैं। रीवा जिले में सोहागी हादसा भी इसी का नतीजा था।

इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा गत वर्ष सीधी से रीवा आ रही बस भी नहर में समाने की घटना भी हुई थी। इस घटना में भी दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story