मध्यप्रदेश

एमपी के दमोह स्थित फल मार्केट में भड़क उठी आग, सामान जलकर खाक, लाखों का हुआ नुकसान

Sanjay Patel
10 Oct 2023 9:38 AM GMT
एमपी के दमोह स्थित फल मार्केट में भड़क उठी आग, सामान जलकर खाक, लाखों का हुआ नुकसान
x
MP News: मध्यप्रदेश के दमोह में फल मार्केट में भीषण आग भड़क उठी। आगजनी की इस घटना में लाखों रुपए का नुकसान होना बताया गया है। कई व्यापारियों को इससे क्षति पहुंची है तो वहीं आधा सैकड़ा से अधिक हाथ ठेला भी जलकर राख हो गए हैं।

मध्यप्रदेश के दमोह में फल मार्केट में भीषण आग भड़क उठी। आगजनी की इस घटना में लाखों रुपए का नुकसान होना बताया गया है। कई व्यापारियों को इससे क्षति पहुंची है तो वहीं आधा सैकड़ा से अधिक हाथ ठेला भी जलकर राख हो गए हैं। घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई किंतु जब तक वह मौके पर पहुंचती तब तक लाखों का सामान जलकर खाक हो चुका था।

20 से 25 लाख रुपए नुकसान का अनुमान

छमोह कोतवाली क्षेत्र के कचौरा बाजार स्थित फल मार्केट में दुकान संचालित करने वाले व्यापारियों का कहना है कि आगजनी की इस घटना से लगभग 20 से 25 लाख रुपए का अनुमान है। बताया गया है कि सोमवार की रात अज्ञात कारणों से आग भड़क उठी। यहां आग की लपटों ने लगभग एक दर्जन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। बीती रात्रि लगभग 1 बजे के आसपास फल मार्केट में लपटें उठने लगीं। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। इस दौरान दुकान संचालकों को जानकारी होने के बाद हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। व्यापारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया किंतु आग की लपटें बुझने का नाम नहीं ले रही थीं।

समान सहित आधा सैकड़ा से अधिक जल गए हाथ ठेले

मौके पर जब तक फायर ब्रिगेड पहुंचकर आग पर काबू पाता तब तक लाखों रुपए का नुकसान हो चुका था। आगजनी की घटना में दुकानदारों का सामान जलकर खाक हो गया। इसके साथ ही वहां पर फुटकर दुकानदारों के रखे हाथ के भी जलकर राख हो गए। हाथ ठेलों की संख्या आधा सैकड़ा से अधिक बताई गई है। फिलहाल आगजनी का कारण अज्ञात बताया गया है। आगजनी की इस घटना में व्यापारियों को लाखों की क्षति पहुंची है। आखिर इस मार्केट में आगजनी की घटना कैसे घटित हुई, पुलिस द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आग स्वयं भड़की अथवा किसी के द्वारा लगाई गई है।

Next Story