मध्यप्रदेश

MP में यहां सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है मामला?

Subrata Roy FIR News
x
Subrata Roy FIR News: सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय और उनकी चार कंपनियों के खिलाफ सतना के सिटी कोतवाली में प्रकरण दर्ज किया गया है।

Satna MP News: सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय और उनकी चार कंपनियों के खिलाफ सतना के सिटी कोतवाली में प्रकरण दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 420, 34 एवं मप्र निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2000 की धारा 6, 1 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

गौरतलब है कि एजेंट और निवेशक जितेन्द्र गावरी निवासी सिंधी कैंप सतना की ओर से प्रकरण पंजीबद्ध कराया है। फरियादी ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के साथ ही सहारा क्रेडिट सोसायटी के अध्यक्ष ओपी श्रीवास्तव, डायरेक्टर सुधीर कुमार श्रीवास्तव एवं करूणेश अवस्थी को आरोपी बनाया है।

निवेशक एवं शिकायतकर्ता जितेन्द्र गावरी ने बताया कि सहारा इंडिया के एजेंटो के माध्यम से सुब्रत रॉय ने देश भर में शाखाएं संचालित कर करोड़ां लोगों की रकम बचत के नाम पर अपनी अलग-अलग कंपनियों की अलग-अलग स्कीमो में निवेश किया था। कंपनी ने निवेशकों को मुनाफे और ब्याज के साथ तय समय में मैच्योरिटी राशि के भुगतान का वचन दिया था। लेकिन निश्चित तारीख के बाद महीने और साल बीत गए। निवेशकों को रकम नहीं लौटाई गई।

जितेन्द्र की माने तो उसने सहारा समूह में 7 लाख 49 हजार का निवेश किया था। मैच्योरिटी राशि के साथ कंपनी ने उसे इस निवेश पर 13 लाख 62 हजार रूपए भुगतान का वचन दिया था। लेकिन अभी तक उसे रकम नहीं मिली। अन्य निवेशकों से भी उसने 10 करोड़ जमा कराए है। साथ ही अन्य एजेंटो ने भी लगभग 3 सौ करोड़ का निवेश सहारा में कराया है।

गौरतलब है कि सहारा प्रमुख के खिलाफ एजेंटो ने मोर्चा खोल दिया है। धरना प्रदर्शन और ज्ञापन भी दिया जा चुका है। निवेशकों से धोखाधड़ी करने के मामले में सेबी ने भी सुब्रत रॉय को दोषी ठहराया है। सुप्रीम कोर्ट ने जेल भेज दिया है। इनके खिलाफ देश के कई शहरों में धोखाधड़ी के प्रकरण दर्ज है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story