मध्यप्रदेश

दूसरों की ख़ुशी छीन खुद का घर बसाने चला था / पानी भरकर टोसिलिजुमैब इंजेक्शन ढाई-ढाई लाख में बेंचता था, ऐसे पकड़ में आया...

Aaryan Dwivedi
6 May 2021 7:58 PM GMT
दूसरों की ख़ुशी छीन खुद का घर बसाने चला था / पानी भरकर टोसिलिजुमैब इंजेक्शन ढाई-ढाई लाख में बेंचता था, ऐसे पकड़ में आया...
x
इंदौर अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने और मंहगे मंहगे गिफ्ट देने के चक्कर में एक युवक ने कई लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर डाला. उसने टोसिलिजुमैब इंजेक्शन (Tocilizumab Injection) के नाम पर पानी भर कर उसे ढाई-ढाई लाख में बेंच डाले. 

पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है. लोगों को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए लेकिन ऐसे दौर पर भी कुछ लोग आपदा को अवसर बनाने से बाज नहीं आ रहें हैं.

इंदौर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने और मंहगे मंहगे गिफ्ट देने के चक्कर में एक युवक ने कई लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर डाला. उसने टोसिलिजुमैब इंजेक्शन (Tocilizumab Injection) के नाम पर पानी भर कर उसे ढाई-ढाई लाख में बेंच डाले.

कुछ ही दिनों पहले इंदौर पुलिस ने नकली रेमेडीसीवीर इंजेक्शन बनाकर बेंचने के मामले में डॉक्टर, नर्स समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया था. अब इंदौर पुलिस के हत्थे एक और युवक चढ़ा है जो महामारी के दौर पर पानी भरकर टोसिलिजुमैब (टोसी) इंजेक्शन को ढाई-ढाई लाख रूपए में बेंच देता था, इसके बाद उसने अपने घर के लिए कूलर, फ्रिज, अलमारी और मोबाइल के साथ सालभर का राशन खरीद लिया. साथ ही अपनी गर्लफ्रेंड के लिए हजारों के कपड़े खरीद लिए और कई गिफ्ट भी दिए. लॉकडाउन खुलने के बाद आरोपी अपनी गर्लफ्रेंड को घुमाने ले जाने वाला था.

रासुका के तहत होगी कार्रवाई

इंदौर पूर्व के SP आशुतोष बागरी के मुताबिक पानी भरकर टोसिलिजुमैब के इंजेक्शन बेचने के मामले में पकड़ा गए सुरेश यादव ( उम्र 29 साल) के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी. सुरेश ने कबूला है कि वह पांच लोगों को दो से ढाई लाख रुपए में इंजेक्शन बेच चुका है.

थाना प्रभारी तहजीब काजी के मुताबिक सुरेश यादव लक्ष्मणपुरा गली नंबर-3 बाणगंगा में रहता है. एक पीड़ित ने थाने में बताया था कि बदमाश ने उसे टोसी का इंजेक्शन बताकर ढाई लाख रुपए में पानी का इंजेक्शन बेचा है. साथ ही बताया कि आरोपी सोशल मीडिया पर एक्टिव है और उसने मेरा (पीड़ित का) मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया है.

ऐसे पकड़ा पुलिस ने

आरोपित को पकड़ने के लिए इंदौर पुलिस ने एक जाल बनाया. महिला SI प्रियंका शर्मा को सोशल मीडिया ग्रुप इंदौर स्मार्ट सिटी पर टोसी इंजेक्शन की डिमांड डालने के लिए कहा गया, तभी आरोपी ने उनसे चैट की. बताया कि वह इंजेक्शन दे देगा. उसकी असल कीमत 40 हजार है, लेकिन अभी ब्लैक में ढाई लाख रुपए में मिलेगा. ऐसा कहकर आरोपी ने प्रियंका से ढाई लाख रुपए में सौदा कर लिया.

इसके बाद सुरेश ने प्रियंका को विजय नगर में राधेश्याम पहलवान के घर के पास मंगलवार को मिलने के लिए बुलाया, सुरेश ने प्रियंका से कहा कि वह पैसों को शक्कर या धान की थैली में लेकर आए, अगर पुलिस रोकटोक करें तो बोल देना राशन लेने आई हो.

दूसरों की ख़ुशी छीन खुद का घर बसाने चला था / पानी भरकर टोसिलिजुमैब इंजेक्शन ढाई-ढाई लाख में बेंचता था, ऐसे पकड़ में आया...

सौदा तय होने के बाद SI प्रियंका ने थाने के एक आरक्षक को ऑटो ड्राइवर बनाया और सुरेश के बताए मुताबिक़ पते पर पहुंची, मौके पर आरोपी ने रुपए की थैली लेकर प्रियंका से कहा कि जल्दी से चले जाओ नहीं तो पुलिस आ जाएगी. इसी दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया. आरोपी को यह नहीं मालूम था कि जिसे वह इंजेक्शन दे रहा है वह खुद ही पुलिस स्टाफ है.

सिर्फ महिलाओं को देता था टोसिलिजुमैब इंजेक्शन

बताया जा रहा है आरोपी सिर्फ महिलाओं को टोसिलिजुमैब इंजेक्शन देता था, उसे पुरुषों पर भरोसा नहीं था. वह इतना शातिर था कि वह पहले ही पता कर लेता था कि इंजेक्शन जिस शख्स को चाहिए वह स्त्री है या पुरुष. वह लड़कियों को आसानी से इंजेक्शन बेंच देता था.

एक महिला को इंजेक्शन की जगह वैक्सीन थमा दी

पुलिस के मुताबिक़ उसने कई लोगों को इंजेक्शन बेंचे हैं. पर उनमें से किसी को भी ओरिजिनल इंजेक्शन नहीं दिया. कई को पानी भरकर इंजेक्शन दे देता था. एक महिला को तो उसने इंजेक्शन के स्थान में वैक्सीन थमा दी थी. हांलाकि मामला सामने आने के बाद लोग पुलिस के पास पहुँचने लगे हैं और पैसे वापसी की मांग कर रहें हैं.

Next Story