मध्यप्रदेश

एमपी में भयंकर ठंड के बीच अगले 48 घंटो में इन जिलों में ओले और बारिश गिरने के आसार, स्कूल संचालन एवं परीक्षाओं का बदला समय, फटाफट से जानें

MP Weather News
x
MP Weather News: एमपी (Madhya Pradesh) में बिगड़ा मौसम का मिजाज

MP Weather News: उत्तर-भारत के मौसम का असर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पड़ रहा है। जिसके चलते भयंकर ठंड पड़ने के साथ ही दिन में निकलने वाली धूप भी गायब हो गई है। राजधानी भोपाल में मंगलवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। यहां विजिबिलिटी 50 मीटर तक रही। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटे ऐसी ही ठंड के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश और ओले गिरने की संभावना है।

यहां बारिश के आसार

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में बादल छाने एवं बारिश होने के संकेत दिए है। आगामी 48 घंटों में प्रदेश के जबलपुर, नर्मदापुरम, बैतूल, पचमढ़ी, भोपाल इंदौर में कहीं-कहीं बादल और हल्की बारिश हो सकती है।

परीक्षाओं का बदला गया समय

एमपी बोर्ड की अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं का समय भी बदल दिया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने 9वीं से लेकर 12वीं क्लास की परीक्षाओं का समय बदल दिया है। पहली शिफ्ट में पहले सुबह 8 बजे से परीक्षा होनी थी, इसे बढ़ाकर 9 बजे कर दिया गया है। दूसरी शिफ्ट में सुबह 11.15 बजे होने वाले एग्जाम का टाइम बढ़ाकर दोपहर 1 बजे कर दिया गया है।

शिवपुरी के स्कूलों में छुट्रटी अन्य जगह बदला गया समय

मौसम के बिगड़े हालत को देखते हुए भोपाल कलेक्टर ने राजधानी के स्कूलों का टाइम बदलने के आदेश जारी किए हैं। सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूल और आंगनबाड़ी सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे। जिन स्कूलों में दो शिफ्ट लगती है, वे 9 बजे से लगेंगे। इससे पहले प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कलेक्टर को स्कूल टाइम बदलने के निर्देश दिए थे।

इसी तरह सागर में सुबह 9.30 बजे स्कूल लगेंगे। रीवा में नर्सरी से 5वी क्लास तक के स्कूल सुबह 10.30 बजे से लगेंगे। भिंड में एक हफ्ते पहले ही स्कूल टाइम सुबह 10.30 बजे किया जा चुका है। सीधी में भी नर्सरी से 5वी क्लास तक के स्कूल का समय सुबह 10 बजे कर दिया गया है। सतना में क्लास 5वी तक के लिए स्कूलों का समय सुबह 10 बजे कर दिया गया है। विदिशा में क्लास 5वी तक के स्कूल सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे। गुना में 12वीं तक के स्कूलों की टाइमिंग बदली गई है। स्कूल 9.30 बजे के बाद लगेंगे।

एयर सेवा प्रभावित

खराब मौसम के कारण भोपाल आने वाली एयर इंडिया की दिल्ली और मुंबई फ्लाइट को नागपुर डायवर्ट करना पड़ा। इंडिगो की दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद फ्लाइट लेट हुईं। इंडिगो की बेंगलुरु फ्लाइट आज कैंसिल करनी पड़ गई।

Next Story