मध्यप्रदेश

बेमौसम बारिश से खराब फसलों को लेकर चिंता न करें किसान, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

MP Farmers News
x
सीएम शिवराज सिंह ने बारिश से खराब फसलों के सर्वे का दिए आदेश

MP News Updates: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) ने ऐलान किया है प्रदेश में हो रही बेमौसम बारिश एंव लगातार खराब चल रहे मौमस से किसानों की फसलों को प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में सरकार किसानों के साथ है। मुख्यमंत्री सिंह ने कहा है कि किसान चिंता न करे, किसानों के फसलों का सर्वे करवाया जाएगा और उन्हे राहत पहुचाई जाएगी। उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा है कि किसानों के फसलों का सर्वे कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। जल्द अधिकारी किसानों के खेतों में पहुच कर खराब फसलों को आंकलन करेगे।

इस तरह का है ट्वीट

बेमौसम बरसात के कारण कई जगह हमारे किसान भाईयों-बहनों की फसलों को छति पहुची है। लेकिन वह चिंता ना करें। मैने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जहां किसानों की फसलों को छति पहुचा है। वहाँ तत्काल सर्वे का काम प्रारंभ करें।

फसल बीमा के साथ राहत राशि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि किसानों को उनके फसलों की नुकसानी के लिए फसल बीमा की राशि सरकार दिलवाएगी। तो वही राहत राशि भी दी जाएगी। जिससे किसानों को नुकसानी की भरपाई हो सकें।

लगातार हो रही बारिश

ज्ञात हो प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है। पिछले 48 घंटे से झमाझम बारिश प्रदेश के तकरीबन ज्यादतर जिले में हो रही है। जिसके चलते किसानों की खेतों में लगी फसलों को नुकसान तो हो ही रहा है वही आगामी दलहनी फसलों की बोनी का काम भी प्रभावित हो रहा है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story