मध्यप्रदेश

एमपी के सीधी में किसानों को नहीं मिल रही खाद, कलेक्टर ने खाद वितरण केन्द्र का किया निरीक्षण

sidhi mp news
x
सीधी- जिले में खाद की समस्या अपने चरम पर है। किसान खाद के लिए परेशान हो रहे हैं।

सीधी- जिले में खाद की समस्या अपने चरम पर है। किसान खाद के लिए परेशान हो रहे हैं। जिले में खाद की किल्लत को देखते हुए बीते दिवस कलेक्टर साकेत मालवीय और जिला पंचायत सीईओ राहुल नामदेव ने बेलदह स्थित खाद विरतण केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान कलेक्टर ने खाद की उपलब्धता, विक्रय की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान कलेक्टर ने न सिर्फ खाद वितरण केन्द्र का निरीक्षण किया बल्कि किसानां से बात भी की। उन्होने किसानों की समस्याओं का तुरंत निराकरण करने का निर्देश दिया।

लगाई फटकार

इस दौरान कलेक्टर ने मौके पर मौजूद अधिकारी कर्मचारियों को जम कर फटकार लगाई। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों को उपयुक्त मात्रा में खाद दी जाय। प्रति आधार कार्ड कम से कम 2 बोरी खात वितरण किया जाए। निरीक्षण के दौरान सीधी कलेक्टर के साथ जिला पंचायत सीईओ उपस्थित रहे।

की गई थी शिकायत

बताया गया है कि जिले में खाल की कमी से परेशान किसानों द्वारा पूर्व में जिला कलेक्टर से इस संबंध में शिकायत की थी। किसानों ने अपने शिकायती आवेदन में कहा था कि पानी तो पर्याप्त मात्रा में है, लेकिन हमें खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इसी शिकायत की सच्चाई जानने के लिए कलेक्टर एवं सीईओ द्वारा खाद वितरण केन्द्र का निरीक्षण किया गया। कलेक्टर ने जिम्मेदारों को निर्देशित किया है कि किसानां को खाद की कमी नहीं होनी चाहिए।

सकते में वितरण केन्द्र के जिम्मेदार

कलेक्टर के इस तरह से आकस्मिक निरीक्षण के चलते जिले के खाद वितरण केन्द्र में पदस्थ जिम्मेदार सकते में आ गए हैं। गौरतलब है कि जिले के कई खाद वितरण केन्द्र ऐसे हैं जहां भ्रष्ट्राचार का बोलबाला है। ऐसे में कलेक्टर की कार्रवाई संबंधित खात वितरण केन्द्र के जिम्मेदारों की सांसे बढ़ाने का कार्य कर रही है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story