मध्यप्रदेश

एमपी: किसानों को नहीं मिल रही खाद, कलेक्टर ने सहायक आयुक्त और विपणन अधिकारी को भेजा नोटिस

Katni MP News
x
Katni MP News: कटनी जिले के किसानों को पिछले कुछ समय से खाद की क्रिल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

Katni MP News: कटनी जिले के किसानों को पिछले कुछ समय से खाद की क्रिल्लत का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर अवि प्रसाद को जब किसानों को खाद न मिलने के बारे में पता चला तो उन्होने सहायक आयुक्त सहकारिता राजयश वर्धन और विपणन अधिकारी अमित तिवारी को नोटिस भेज कर जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि जिले में किसानों को खाद की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। जिले में इस समय खेती का दौर जारी है। किसानों को खाद की बेहद जरूरत है। किसानों को खाद न मिलने पर उनकी स्थिति क्या होती होगी इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। खाद कि किल्लत से परेशान किसानों ने इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियां के आवेदन सौंपा। मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को खाद की कमी का जिम्मेदार मानते हुए नोटिस दिया है।

कार्य मेंं बरती गई उदासीनता

कलेक्टर ने सहायक आयुक्त और विपणन अधिकारी को भेजे नोटिस में कहा कि आपकी असजगता के कारण सहकारी समिति घंटाघर में कुछ समय के लिए किसानों को खाद वितरण का कार्य बाधित हुआ है। जिससे किसानों को परेशानी होने के साथ ही अप्रिय स्थिति बनी है। दोनो अधिकारियों का यह कृत्य अपने पदीय कर्तव्यों के विपरीत उदासीनता प्रदर्शित करता है। जो कि मप्र सिविल सेवा आचरण नियम के विपरीत है।

पहले भी आई है समस्या

बताया गया है कि जिले में खाद की कमी की समस्या पहले भी सामने आ चुकी है। हालांकि कलेक्टर द्वारा जिले के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि किसानों को किसी भी कीमत पर खाद की कमी न होने दी जाए। अगर ऐसा मामला सामने आता है तो अधिकारियों पर इसकी जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर के इस तरह के कडे़ तेवर देखते हुए अधिकारियों द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि किसानों को खाद की कमी न हो। इसके बावजूद कहीं न कही से ऐसे खाद की कमी के मामले सामने निकल ही आते हैं।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story