मध्यप्रदेश

OMG! MP में यहाँ तेंदुए के बच्चों को किसान बिल्ली समझकर घर ले आया

Saroj Tiwari
12 Dec 2021 12:26 PM GMT
dhar news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले (Dhar District) में तेंदुए के बच्चों को किसान ने बिल्ली समझकर घर ले आया

MP Dhar Tendua News: एक किसान ने खेत में तेंदुए के दो बच्चों को बिल्ली का बच्चा समझकर घर ले और दो दिनों तक दूध पिलाते रहे लेकिन तीसरे दिन जब वह गुर्राए तो किसान के होश उड़ गए। बताया गया है कि धार जिले (Dhar District) के निसरपुर (Nisarpur) के बाजरीखेड़ा गांव (Bajrikheda) में रहने वाले किसान किरण गिरी चार दिन पहले अपने खेत में दो बिल्ली जैसे बच्चे खेलते मिले जिन्हें वह बिल्ली ही समझकर घर ले गये।

उन्होंने बताया कि उन्हें यह नहीं पता था कि जिन्हें वह दूध पिला रहे हैं वह बिल्ली नहीं तेंदुए के बच्चे हैं। किसान ने इसकी सूचना वन विभाग को दी लेकिन वन विभाग जंगली बिल्ली का बच्चा कहकर बात खत्म कर दी। किसान ने बताया कि तीन दिनों तक वह उन्हें दूध पिलाता था और नहलाता था। साथ ही ठंड से बचने के लिये गर्म कपड़े भी ओढ़ाए। जब वह गुर्राने लगे तो उनके होश उड़ गए और उन्होंने समझा कि वह तेंदुए के बच्चे घर ले आया है।

किसान ने बताया कि उसने पहले ही वन विभाग को सूचना दी थी कि गन्ने के खेत में दो बच्चे मिले हैं जो तेंदुए जैसे लगते हैं। लेकिन वन विभाग ने जंगली बिल्ली के बच्चे होने की बात कहकर जंगल में छोड़ने की बात कही। किंतु किसान उन्हें अपने साथ घर ले आया और जमकर खातिरदारी की। तीन दिन बाद जब वह गुर्राने लगे तो किसान को शंका हुई कि ये बिल्ली के बच्चे नहीं हैं।

गांव के लोगों को बताया जहां ग्रामीण एकत्रित हो गये और तेंदुए के बच्चे होने की बात कही। इसके बाद किसान उन्हें लेकर निसरपुर चैकी पहुंचा। जहां मौजूद एएसआई आशुतोष जोशी ने वन विभाग को सूचित किया। इसके बाद निसरपुर वन विभाग की चैकी पर जीएस सोलंकी वन पाल को सुपुर्द कर दिया गया। इनमें एक नर और एक मादा तेंदुए के बच्चा था।

Next Story