मध्यप्रदेश

एमपी में किसान के बेटे ने जीते एक करोड़ रुपए, परिवार में खुशी का माहौल

Sanjay Patel
1 May 2023 8:36 AM GMT
एमपी में किसान के बेटे ने जीते एक करोड़ रुपए, परिवार में खुशी का माहौल
x
MP News: मध्यप्रदेश में एक किसान के बेटे ने एक करोड़ रुपए जीते हैं। गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मैच में टीम बनाकर इतनी बड़ी रकम जीतने में सफलता हासिल की।

मध्यप्रदेश में एक किसान के बेटे ने एक करोड़ रुपए जीते हैं। गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मैच में टीम बनाकर इतनी बड़ी रकम जीतने में सफलता हासिल की। युवक की इस कामयाबी पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। युवक ने यह इनाम मोबाइल गेमिंग एप पर जीता है।

आईपीएल में बनाई ड्रीम टीम

एमपी पन्ना जिले के शाहनगर के पिपरिया खुर्द निवासी गणेश प्रसाद लोधी किसानी का काम करते हैं। वह अपनी बेटी के विवाह की तैयारियों में जुटे थे। इस दौरान शनिवार को उनके बेटे रूपनारायण लोधी 21 वर्ष ने आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट में ड्रीम टीम बनाकर एक करोड़ रुपए जीता। रूपनारायण के मुताबिक आईपीएल में उनके द्वारा 49 रुपए इन्वेस्ट करके अपनी वर्चुअल टीम बनाई थी। जिसमें उनके द्वारा गुरबाज को अपनी वर्चुअल टीम का कैप्टन बनाया था। जिनके द्वारा मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 39 रनों की शानदार पारी खेली। टीम में उन्होंने एन जगदीश, डेविड मिलर, मोहम्मद शमी, जे लिटिल, एन अहमद और हर्षित राणा को चुना था। इसमें उन्हें वर्चुअल टीम में 236 प्वाइंट मिले हैं।

कमजोर थी आर्थिक स्थिति

छोटी सी जमीन पर उनके पिता गणेश प्रसाद लोधी द्वारा किसानी का काम करते हैं। जिससे परिवार का पालन पोषण होता है। रूपनारायण का कहना है कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी। उनके पिता को जब यह बात पता चली कि उनका बेटा एक करोड़ रुपए जीत गया है तो वह खुशी से फूले नहीं समाए। एक करोड़ रुपए जीतने वाले युवक रूपनारायण एमए फाइनल कर रहे हैं। पढ़ाई पूरी करने के बाद वह बिजनेस में रुचि की वजह से खुद का व्यवसाय प्रारंभ करने की तैयारी कर रहे हैं। इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है। युवक के पिता का कहना है कि उनकी आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर थी। उनके बेटे को रकम मिलने से पारिवारिक आर्थिक स्थिति काफी अच्छी हो जाएगी।

Next Story