मध्यप्रदेश

एमपी के टीकमगढ़ में ट्रेन के सामने कूद गया परिवार, पति-पत्नी और बेटी की मौत, ट्रैक से भागे बेटे ने उगला राज

Sanjay Patel
21 April 2023 10:41 AM GMT
एमपी के टीकमगढ़ में ट्रेन के सामने कूद गया परिवार, पति-पत्नी और बेटी की मौत, ट्रैक से भागे बेटे ने उगला राज
x
MP News: मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ में दिल दहला देने वाली घटना हुई। यहां ट्रेन के सामने कूदकर एक परिवार ने अपनी जान दे दी।

मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ में दिल दहला देने वाली घटना हुई। यहां ट्रेन के सामने कूदकर एक परिवार ने अपनी जान दे दी। घटना में पति-पत्नी और बेटी की मौत हो गई जबकि बेटा ट्रेन को आते देख ट्रैक से भाग गया। जिसने रोते हुए बताया कि पुलिस वालों ने पूरे परिवार को जेल में डालने की धमकी दी थी जिससे उसके मम्मी-पापा और बहन ने ऐसा कदम उठाया। घटना शुक्रवार की सुबह तकरीबन 9 बजे की है। पुलिस सुसाइड के कारणों की जांच करने में जुट गई है।

लोगों ने पुलिस को दी सूचना

टीकमगढ़ में एक परिवार कुरुक्षेत्र से खजुराहो जा रही ट्रेन के सामने कूद गया। परिवार सुसाइड करने खरगापुर रेलवे ट्रैक पहुंचा था। ट्रैक के समीप से गुजर रहे लोगों ने जब शवों को देखा तो इसकी सूचना खरगापुर थाना पुलिस को दी। थाना प्रभारी नितेश जैन ने एफएसएल टीम और वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। एक शव के पास से मिले आधार कार्ड के आधार पर उसकी पहचान लक्ष्मण नामदेव 50 वर्ष निवासी मातोल के रूप की गई। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान लोगों ने एक शव उसकी पत्नी रजनी 45 वर्ष और बेटी विनी 13 वर्ष बताया। पुलिस द्वारा शवों को पीएम के लिए भिजवाया गया।

बेटा ट्रैक से भाग निकला

बताया गया है कि परिवार द्वारा सुसाइड के दौरान लक्ष्मण का एक बेटा ट्रैक से भाग निकला। ट्रेन के आते ही वह भाग गया जिससे उसकी जान बच गई। जिसकी उम्र 12-13 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि बेटे समय नामदेव से पूछताछ की जा रही है। बताया गया है कि मृतक लक्ष्मण नामदेव का बेटा तीन दिन पहले पड़ोस में खेल रहा था। इसी दौरान पड़ोसी परिवार के यहां चोरी हो गई। जिसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। इसी मामले में पुलिस ने लक्ष्मण से पूछताछ की थी। जिससे दहशत में आकर लक्ष्मण ने परिवार सहित खुदकुशी कर ली। हालांकि पुलिस इस पूरे मामले में कुछ भी बोलने से कतरा रही है।

पड़ोसी ने यह लगाया था आरोप

सूत्रों के मुताबिक लक्ष्मण नामदेव का बेटा पड़ोसी राकेश रिछारिया के घर गेंद लेने गया था। जिस पर उन्होंने चोरी कर इल्जाम लगाया है। जिसके तीन दिन राकेश पूर्व सरपंच के यहां गया जिन्होंने कहा कि थाने में जाकर शिकायत कर दो। उन्होंने लक्ष्मण को बुलाया और वचहां उसे धमकी देते हुए कहा कि इसके खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज करो जब डंडे पड़ेंगे तब सब सच बाहर आ जाएगा। पड़ोसी राकेश ने 20 हजार रुपए नकद और सोने-चांदी के आभूषण ले जाने के आरोप लगाये थे। बताया गया है कि चौकी प्रभारी लक्ष्मण के घर आकर बेटे की पेंट भी देखी किंतु कुछ नहीं मिला।

इनका कहना है

इस संबंध में एसपी रोहित काशवानी का कहना है कि गुरुवार को हमारे पाए एक आवेदक राकेश रिछारिया आए थे। जिनके द्वारा लक्ष्मण नामदेव के बेटे के ऊपर चोरी का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद चोरी का मामला दर्ज किया था। मामले की जांच के लिए पुलिस द्वारा परिवार के घर पूछताछ भी की गई थी। जिसके बाद आज यह घटना होगा। उन्होंने बताया कि लक्ष्मण नामदेव के बेटे ने पुलिस दबाव का आरोप भी लगाया है जिसकी भी जांच की जाएगी।

Next Story