मध्यप्रदेश

एमपी में नकली टाटा नमक व जैसमिन हेयर ऑयल बनाने का मिला कारखाना, आरोपी गिरफ्तार

Sanjay Patel
21 April 2023 11:32 AM GMT
एमपी में नकली टाटा नमक व जैसमिन हेयर ऑयल बनाने का मिला कारखाना, आरोपी गिरफ्तार
x
MP News: मध्यप्रदेश के कटनी में नकली टाटा नमक के साथ ही जैसमिन हेयर ऑयल बनाने वाले कारखाने का भण्डाफोड़ किया गया है।

मध्यप्रदेश के कटनी में नकली टाटा नमक के साथ ही जैसमिन हेयर ऑयल बनाने वाले कारखाने का भण्डाफोड़ किया गया है। यहां से हेयर ऑयल पैकिंग करने वाली मशीन सहित कई पैकेट स्टीकर और खाली शीशी भी पुलिस ने जब्त की है। पुलिस द्वारा पकड़े आरोपियों से नकली नमक और नकली तेल की फैक्ट्री को चलाने और नकली माल को बेचने में सह आरोपियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

एक क्विंटल नमक व 1 हजार लीटर नकली तेल जब्त

कटनी जिले के पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन के निर्देशन में कुठला पुलिस ने नकली टाटा नमक और नकली टाटा जैसमिन हेयर ऑयल बनाने वाले कारखाने का भंडाफोड़ किया। कारखाने से पुलिस ने एक क्विंटल टाटा नमक और एक हजार लीटर नकली हेयर ऑयल जब्त किया गया है। इसके साथ ही पैकिंग करने वाली मशीन सहित कई पैकेट स्टीकर और खाली शीशी भी मौके से मिली हैं। कारखाने से पुलिस ने 90 एमएल की क्षमता वाले नकली जैसमिन कोकोनट हेयर ऑयल की प्लास्टिक की भरी हुई शीशी जब्त की गईं। जिसमें पैराशूट एडवांस्ड जैसमिन कोकोनोट हेयर ऑयल लिखा है। जिनमें भरने के लिए इस्तेमाल किया गया तीन कुप्पों में बंसल कंपनी का साधारण तेल जब्त किया गया है।

मौके से दो आरोपी गिरफ्तार

इस कारखाने की सूचना मिलते ही कुठला क्षेत्र अंतर्गत पुरेनी बस्ती में जयलाल साहू के रहवासी मकान में पुलिस ने रेड की। जहां उन्हें नकली टाटा नमक और नकली हेयर ऑयल मिला। मौके से दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मकान में नकली टाटा नमक के एक किलो की क्षमता वाले 1100 नग सीलबंद तैयार किए गए पैकेट मिले हैं जिसके लिए Tetva कंपनी की बोरियों का नमक इस्तेमाल किया गया है। मौके पर ही पुलिस ने Tetva कंपनी के नमक की भरी और खाली बोरियां भी बरामद की हैं। इसके साथ ही टाटा कंपनी के एक किलोग्राम के क्षमता वाले 400 नग रैपर भी जब्त किए गए हैं।

इनका कहना है

इस संबंध में कुठला थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि नकली नमक व नकली हेयर ऑयल बनाने वाले कारखाने में पुलिस ने दबिश दी। जहां से जयलाल साहू एवं उसके भांजे धनीराम साहू को अरेस्ट कर करीब 1 लाख 50 हजार रुपए का नकली नमक और नकली तेल जब्त कर कॉपीराइट अधिनियम के तहत एफआईआर की गई है। आरोपियों से फैक्ट्री को चलाने और नकली माल बेचने में सह आरोपियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। मौके से नकली तेल बनाए जाने हेतु 90 एमएल की क्षमता वाली 1500 प्लास्टिक की शीशियां मय ढक्कन, 23 हजार स्टीकर, टाटा नमक की प्लास्टिक की खाली 500 रैपर, तेल भरे जाने हेतु चंगी एवं सीलिंग मशीन जब्त की गई है।

Next Story