मध्यप्रदेश

सीएम पर कहीं उमा भारती का दबाव तो नहीं, नई आबकारी नीति 3 माह बाद होगी.....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
सीएम पर कहीं उमा भारती का दबाव तो नहीं, नई आबकारी नीति 3 माह बाद होगी.....
x
सीएम पर कहीं उमा भारती का दबाव तो नहीं, नई आबकारी नीति 3 माह बाद होगी..... भोपाल। प्रदेश सरकार नई आबकारी नीति लागू करने पर विचार कर रही थी।

सीएम पर कहीं उमा भारती का दबाव तो नहीं, नई आबकारी नीति 3 माह बाद होगी…

भोपाल। प्रदेश सरकार नई आबकारी नीति लागू करने पर विचार कर रही थी। सरकार के कहे अनुसार 1 अप्रैल से इसे लागू करना था। लेकिन इस नई नीति पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सवाल खडे कर दिये थे। उमा भारती तो नई नीति से भी उपर उठकर प्रदेश में शराबबंदी की मांग तेज कर दी थी। वहंी प्रदेश सरकार ने अब नई आबकारी नीति को लेकर अपने पैर पीछे खीच लिए हैं। सरकार अब नई आबकारी नीति को 1 अप्रैल के बजाय अब 1 जून से लागू करने पर विचार कर रही है। वहीं अब तय माना जा रहा है कि उमा भारती के विरोध के चलते सरकार को ऐसा करना पड़ रहा हैं। वहीं इस पर प्रदेश के लोगों द्वारा कयास भी लगये जा रहें।

सीएम पर कहीं उमा भारती का दबाव तो नहीं, नई आबकारी नीति 3 माह बाद होगी.....

जानकारीे के अनुसार हाल के दिनों में उमा भारती ने प्रदेश में शराबबंदी को लेकर अभियान चलाने पर विचार कर रही थी। वही इस संबंध में औपचारिक घोषणा भी कर दी थी। तेा वही कांग्रेस ने भी शराबबंदी को लेकर भाजपा की खिचाई करने के मूड मे ंथी। ऐसें पार्टी के दो बडे नेताओं में आपस में टकराव की स्थिति बनने लगी थी।

शराब से इतना कमाती ही सरकार

अगर शराब से होने वाली प्रदेश सरकार की कमाई पर नजर दौडाई जाया तो पता चलता है कि प्रदेश सरकार ने पिछले वित्तीय वर्ष 2019-20 में 8,321 करोड़ रुपए कमाए तो वहीं 2020-21 में 10 हजार 318 करोड़ कमाए। प्रदेश में इस समय 3605 शराब की दुकानें है जबकि 10 साल पहले 2770 दुकानें थीं। शायद इसी आंकडे के आधार पर प्रदेश के गृह मंत्री नोरोत्तम मिश्र ने नकली शराब की बिक्री पर लगाम लगाने के लिए नई दुकान खोलने की बात कही थी।

उमा भारती ने कहा शराब मृत्यु का दूत है, बिहार में नीतीश की जीत, शराब बंदी है मुख्य वजह…

MP : उमा भारती को मिल गईं गंगा भारती, एमपी में नशा मुक्ति अभियान 8 मार्च से…

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story