मध्यप्रदेश

एमपी के सतना में EOW का छापा: नोटों की गड्डियों से भर गया पलंग, 7 करोड़ से अधिक संपत्ति का खुलासा

Satna EOW Raid
x
Satna EOW Raid News: सतना के मारुती नगर में रहने वाले साइंटिस्ट के यहां ईओडब्ल्यू रीवा (EOW Rewa) ने मारा छापा

Satna EOW Chapa News, Satna Pollution Control Board Scientist Sunil Mishra News: आय से अधिक सम्पत्ति की जानकारी लगने पर रीवा ईओडब्ल्यू (Rewa EOW) की टीम ने सतना के मारुती नगर में रविवार की अल सुबह 5 बजे प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक सुनील कुमार मिश्रा के घर पर छापा मारा है। -मिश्रा के बेनामी सम्पत्ति की जांच करने में ईओडब्ल्यू के अधिकारी और कर्मचारी लगे हुए है। प्रांरभिक जांच में ही करोड़ों के आसामी सुनील कुमार पाए गए है, हांलाकि अभी जांच चल रही है।

शिकायत के बाद शुरू हुई जांच

बताया जा रहा है कि सतना के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में सरकारी पद पर रहते हुए उन्होने जमकर कमाई की है। ईओडब्ल्यू रीवा को आर्थिक अनियमितता और अपने पद का दुरुपयोग कर संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी, जिसकी जांच ईओडब्ल्यू की टीम ने करते हुए सम्पत्ति को तलाशने के लिए उनके घर पर अचानक छापामार कार्रवाई की है।

मिले 30 लाख

मिली जानकारी के अनुसार इस छापामार कार्रवाई में वैज्ञानिक सुनील कुमार मिश्रा के घर से 28 से 30 लाख रुपये नगद, 25 लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के गहने मिले हैं। इसके साथ ही शहर में स्मार्ट सिटी से लगा हुआ सात एकड़ का एक फार्म हाउस होने के दस्तावेज भी मिले हैं, हांलाकि ईओडब्ल्यू के अधिकारी अभी जांच कर्रवाई की बात कह रहे है और जांच के बाद सम्पत्ति की पूरी तरह से जानकारी सामने आएगी।

38 लाख की कमाई

सुनील कुमार मिश्रा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में वैज्ञानिक हैं, एक अनुमान के तहत उन्होने इस सरकारी नौकरी से वेतन के रूप में अब तक 35 से 38 लाख रुपये ही प्राप्त किए हैं लेकिन इनकी संपत्ति एक करोड़ से अधिक की पाई गई है। ईओडब्ल्यू के निरीक्षक मोहित सक्सेना व प्रवीण चतुर्वेदी के नेतृत्व 25 सदस्यीय टीम प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक के यहां सम्पत्ति की जांच कर रही है।

Next Story