मध्यप्रदेश

MP में RTO अफसर के घर EOW की दबिश: करोड़ों की प्रॉपर्टी, घर में थिएटर, फॉर्महाउस, ज्वेलरी, कैश और लक्जरी कारें मिली

MP में RTO अफसर के घर EOW की दबिश: करोड़ों की प्रॉपर्टी, घर में थिएटर, फॉर्महाउस, ज्वेलरी, कैश और लक्जरी कारें मिली
x
मध्य प्रदेश के जबलपुर में EOW की टीम ने RTO Santosh Singh Pal के घर में दबिश दी है. अफसर के पास करोड़ों की प्रॉपर्टी, घर में थिएटर, फॉर्महाउस, ज्वेलरी, कैश और लक्जरी कारें मिली हैं.

MP में RTO अफसर संतोष सिंह पाल के घर EOW की दबिश: मध्य प्रदेश के जबलपुर में EOW की टीम ने ARTO Santosh Singh Pal के घर में दबिश दी है. अफसर के पास उसकी कुल आमदनी से 650 गुना अधिक सम्पत्ति मिली है. अभी तक काली कमाई करने वाले अफसर के पास से करोड़ों की प्रॉपर्टी, घर में थिएटर, फॉर्महाउस, ज्वेलरी, 16 लाख कैश और लक्जरी कारें मिली हैं.

घर है या राजमहल

EOW के अफसरों ने जब ARTO संतोष सिंह पाल के घर दबिश दी तो वे घर देखकर भौचक्के रह गए. पाल का घर किसी राजमहल की तरह था, यही नहीं पाल जी ने काली कमाई से घर में एक थिएटर तक बनवा रखा है. जिसमें स्क्रीन और बड़े बड़े लाल रंग के रिक्लाइनर सोफे मौजूद हैं.


घर किसी राजमहल की तरह

ARTO Santosh Singh Pal के पास आमदनी से 650 गुना ज्‍यादा की संपत्‍ति म‍िलने के संकेत म‍िले हैं. जांच में जबलपुर के आरटीओ के पास 16 लाख नगद मिले. एआरटीओ संतोष पाल सिंह के घर का नजारा देखकर आपके होश उड़ जाएंगे.

घर में आलिशान थिएटर



जांच के दौरान घर में आलिशान थिएटर के अलावा लक्जरी कारें, 16 लाख नकदी, फॉर्महॉउस और प्रॉपर्टी के दस्तावेज बरामद हुए हैं.

क्या है पूरा मामला?

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) की टीम ने बुधवार की रात क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) संतोष पाल के खिलाफ आय से अधिक की संपत्ति के मामले में छापेमारी की. आरटीओ के घर से नगद 16 लाख के साथ काली कमाई से अर्जित अकूत संपत्ति के दस्तावेज मिले है.

शुरुआती छानबीन में सामने आए साक्ष्यों से पता चला है कि आरटीओ की अपनी सेवा अवधि में वैध स्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में व्यय और अर्जित संपत्ति 650 प्रतिशत है.

ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा शताब्दीपुरम कॉलोनी स्थित उनके आलीशान घर पर कार्रवाई की गई. इस दौरान टीम को नगद 16 लाख और लाखों के आभूषणों के साथ उनके नाम पर आधा दर्जन आशियानों एवं फार्महाउस सहित लग्जरी कारें होने की जानकारी मिली है.

ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र प्रताप सिंह के अनुसार, आरटीओ संतोष पाल एवं उनकी लिपिक पत्नी रेखा पाल के पास बेतहाशा संपत्ति होने की शिकायतें मिली थीं, जिसका निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी द्वारा सत्यापन कराया गया. देर रात तक की छानबीन में सामने आए साक्ष्यों से पता चला है कि आरटीओ संतोष पाल की अपनी सेवा अवधि में वैध स्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में व्यय एवं अर्जित संपत्ति 650 प्रतिशत है.

EOW को जांच के दौरान आरटीओ के पीपी कॉलोनी ग्वारीघाट में 1247 वर्गफीट के घर के दस्तावेज मिले हैं. इसी प्रकार शंकर शाह वार्ड में 1150 वर्ग फीट, शताब्दीपुरम (एमआरफोर रोड) पर 10 हजार वर्ग फीट के दो आवासीय भवन, कस्तूरबा गांधी वार्ड में 570 वर्ग फीट और गढ़ाफाटक में 771 वर्गफीट के घर के अलावा ग्राम दीखाखेड़ा, चरगवां रोड पर 1.4 एकड़ भूमि पर बने फार्म हाउस की जानकारी भी मिली है.

जांच के दौरान ही आरटीओ द्वारा क्रय की गयी आई-20 कार (क्रमांक एमपी 20 सीबी 5455), स्कॉर्पियो (क्रमांक एमपी 20 एचए 8653), पल्सर बाइक (क्रमांक एमपी 20 एनएफ 2888) एवं बुलेट (क्रमांक एमपी 20 एमएसजेड 5455) के दस्तावेज भी मिले हैं. यानी एआरटीओ के पास अकूत संपत्ति मिली है.


Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story