मध्यप्रदेश

3 लाख रूपये की रिश्वत लेते इंजीनियर हुआ ट्रैप, रेलवे स्टेशन में लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

Shashank Dwivedi
20 July 2021 2:43 PM GMT
3 लाख रूपये की रिश्वत लेते इंजीनियर हुआ ट्रैप, रेलवे स्टेशन में लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा
x
भोपाल। 3 लाख रूपये की रिश्वत लेते हुये नेशनल रूरल हेल्थ मिशन के इंजीनियर ऋषभ जैन 58 को जबलपुर की लोकायुक्त की टीम ने भोपाल के हबीबगंज स्टेशन के बाहर ट्रेप किया है।

भोपाल। 3 लाख रूपये की रिश्वत लेते हुये नेशनल रूरल हेल्थ मिशन के इंजीनियर ऋषभ जैन 58 को जबलपुर की लोकायुक्त की टीम ने भोपाल के हबीबगंज स्टेशन के बाहर ट्रेप किया है। पकड़े गये इंजीनियर के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई कर रही है। इंजीनियर 2 लाख नकद और 1 लाख रुपए का चेक रिश्वत के तौर पर लेते हुए पकड़ा गया है।

बिल भुगतान के एवज में ले रहा था रिश्वत

लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा के मुताबिक, 15 जुलाई को साईं विहार कॉलोनी सुहागी अधारताल जबलपुर निवासी चंद्रभान विश्वकर्मा ने शिकायत की थी। चंद्रभान कांट्रेक्टर हैं। उन्होंने एक साल पहले सिवनी जिला अस्पताल में 40 लाख रुपए मेंटेनेंस का काम कराया था। इसका ठेका सतपुड़ा भवन स्थित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल से हुआ था। उक्त बिल का भुगतान इंजीनियर ऋषभ को करना था।

इंजीनियर ऋषभ जैन शिकायत कर्त्ता को पिछले एक साल से बिल भुगतान के लिए दौड़ा रहा था। ठेकेदार चंद्रभान विश्वकर्मा के मुताबिक आखिरी बिल भुगतान के एवज में 10 प्रतिशत कमीशन मांग रहा था। उन्होंने बताया कि एक लाख रुपए वह दे चुका है। तीन लाख रुपए और मांग रहे थे।

भागने की कोशिश

आरोपी ऋषभ जैन लोकायुक्त की टीम से हाथ छुड़ाकर भागने का प्रयास किया, लेकिन रिश्वत के रंगे हाथ लोकायुक्त से नही छूट पाय और टीम ने पकड़ लिया। आरोपी को लेकर टीम पीडब्ल्यूडी के सर्किट हाउस पहुंची जहां कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि आरोपी की आय की भी जांच की लोकायुक्त करेगी।

Next Story
Share it