मध्यप्रदेश

एमपी बालाघाट में हुई मुठभेड़, 14-14 लाख रुपए के दो इनामी महिला नक्सलियों को पुलिस ने किया ढेर

Sanjay Patel
22 April 2023 7:26 AM GMT
एमपी बालाघाट में हुई मुठभेड़, 14-14 लाख रुपए के दो इनामी महिला नक्सलियों को पुलिस ने किया ढेर
x
MP News: मध्यप्रदेश के बालाघाट में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। दोनों नक्सलियों पर 14-14 रुपए का इनाम था।

मध्यप्रदेश के बालाघाट में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। दोनों नक्सलियों पर 14-14 रुपए का इनाम था। पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ नक्सल प्रभावित क्षेत्र में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात 3 बजे हुई। जिसमें पुलिस ने दलम की एरिया कमांडर और गार्ड रहीं दो बड़ी महिला नक्सलियों को मार गिराने में सफलता हासिल की।

कदला के जंगल में हुई मुठभेड़

जानकारी के मुताबिक बालाघाट अंतर्गत गढ़ी थाना इलाके में कदला के जंगल में यह मुठभेड़ हुई। हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों को ढेर करने में सफलता हासिल हुई। मुठभेड़ में ढेर सुनीता भोरम देव में एरिया कमांडर थी जो वर्तमान में विस्तार दलम में काम कर रही थी। जबकि सरिता नक्सली कबीर की गार्ड रह चुकी थी। इसके साथ ही वह खटिया मोचा दलम में भी रही है। वर्तमान में वह विस्तार दलम में सक्रिय थी।

दोनों नक्सलियों पर था इनाम

पुलिस का कहना है कि मृत नक्सलियों के पास से बंदूकें, कारतूस के साथ ही बड़ी मात्रा में नक्सली साहित्य और खाने-पीने का सामान भी बरामद हुआ है। दोनों महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रुपए का इनाम घोषित था। घटना के बाद पुलिस द्वारा जंगल में तलाशी अभियान छेड़ दिया गया है। पुलिस ने दोनों के शव को बरामद कर लिया है। नक्सली मुठभेड़ में दो बड़ी महिला नक्सलियों को मारे जाने की खबर मिलते ही बालाघाट जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ सहित अन्य अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे।

इनका कहना है

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ का कहना है कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र बालाघाट में हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें दो महिला नक्सलियों को ढेर कर दिया गया है। इनके पास से बंदूकें व कारतूस भी बड़ी मात्रा में मिली हैं। दोनों महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

Next Story