मध्यप्रदेश

एमपी में हॉकफोर्स के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 8 से 10 राउंड हुई फायरिंग

Sanjay Patel
18 Sep 2023 9:32 AM GMT
एमपी में हॉकफोर्स के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 8 से 10 राउंड हुई फायरिंग
x
MP News: मध्यप्रदेश के बालाघाट में हॉकफोर्स के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। देवरबेली चौकी के मलकुंआ और राशिमेटा के जंगल में दोनों के बीच फायरिंग हुई।

मध्यप्रदेश के बालाघाट में हॉकफोर्स के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। देवरबेली चौकी के मलकुंआ और राशिमेटा के जंगल में दोनों के बीच फायरिंग हुई। जिसमें हॉकफोर्स की ओर से 8 से 10 राउंड फायरिंग किए जाने की जानकारी मिली है। मौके का फायदा उठाते हुए नक्सली जंगल की ओर भाग निकले। सर्चिंग के दौरान हॉकफोर्स की टीम ने बड़ी संख्या में दैनिक उपयोग की सामग्री भी बरामद की है।

10 से 12 की संख्या में थे नक्सली

बालाघाट के देवरबेली चौकी के मलकुंआ और राशिमेट के जंगल में नक्सलियों और हॉकफोर्स के जवानों के बीच रविवार की शाम एक्सचेंज ऑफ फायर हुआ। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ का कहना है कि सर्चिंग कर रही हॉकफोर्स की टीम पर मलाजखंड दलम के नक्सलियों ने फायरिंग की। मुठभेड़ के दौरान नक्सली दल में लगभग 10 से 12 नक्सली थे। जिनके द्वारा पहले सुरक्षाबलों को आहत करने के लिए फायरिंग की। जिसका जवाब हॉकफोर्स टीम द्वारा दिया गया। इस मुठभेड़ में दोनों ओर से किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

हॉकफोर्स ने यह सामग्री की बरामद

जंगल का फायदा उठाते हुए नक्सली भागने में कामयाब हो गए। घटनास्थल में हॉकफोर्स की टीम द्वारा सर्चिंग के दौरान नक्लसी टेंट, मल्टीमीटर, 12 वॉट बैटरी, यूएसबी चॉर्जर, बैटरी क्लिप और खाना बनाने के बर्तन, तिरपाल और बड़ी संख्या में दैनिक उपयोग की सामग्री मिली है। पूरे क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बलों के साथ जंगल में सर्चिंग तेज कर दी गई है। घटना के बाद से पुलिस अलर्ट मोड पर है। बीते कुछ समय से जिले में नक्सली पर्चे और बैनर मिल रहे थे। पुलिस और सुरक्षाबलों की चौकसी के कारण नक्सली किसी भी तरह की घटना को अंजाम नहीं दे पा रहे थे। 23 अगस्त को लांजी में नरपी के जंगल और 6 सितम्बर को लांजी के चौरिया-चिलोदा के जंगल से सुरक्षाबलों के जवानों ने भारी मात्रा में नक्सलियों द्वारा छिपाए गए विस्फोटक बरामद किया था।

Next Story