मध्यप्रदेश

हर जिले में आयोजित होंगे रोजगार मेले, योग्यता अनुरूप मिलेगा रोजगार: मुख्यमंत्री शिवराज

Aaryan Dwivedi
23 Feb 2021 3:50 PM GMT
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नसरूल्लागंज में आयोजित रोजगार मेले में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर व्यक्ति को उसकी योग्यता के अनुसार नौकरी देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हर माह प्रदेश भर के जिलों में रोजगार मेले आयोजित किये जायेंगे और बेरोजगार युवक -युवतियों को रोजगार दिलाया जायेगा।

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नसरूल्लागंज में आयोजित रोजगार मेले में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर व्यक्ति को उसकी योग्यता के अनुसार नौकरी देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हर माह प्रदेश भर के जिलों में रोजगार मेले आयोजित किये जायेंगे और बेरोजगार युवक -युवतियों को रोजगार दिलाया जायेगा।

मुख्यमंत्री श्री चैहान ने रोजगार मेले में शामिल होने आये कंपनियों के प्रतिनिधियों तथा रोजगार की तलाश में पहुंचे बेरोजगार युवक-युवतियों चर्चा की। मुख्यमंत्री ने रोजगार प्रदर्शनी का अवलोकन किया। हालांकि रोजगार मेले में कितने बेरोजगार को रोजगार मिलेगा यह तो वक्त ही बताएगा।

कोरोना ने बढ़ाई बेरोजगारी

लगभग एक साल से बेरोजगार की संख्या दोगुना रफ्तार से बढ़ी है। इसका एक कारण कोरोना संक्रमण है। जबसे कोरोना काल शुरू हुआ तबसे लाॅकडाउन होने के कारण छोटी मोटी कंपनियां बंद हो गई। लोगों को प्रतिबंधित किया गया। स्कूल, काॅलेज बंद हो गये। वहीं निजी शिक्षण संस्थान, कोचिंग सेंटर, ठेला, गुमटी व्यापार प्रभावित हो गया जिससे तेजी से बेरोजगारी बढ़ी है। जिस कारण लोगांे के सामने समस्या खड़ी हो चुकी है।

प्रदेश में बेरोजगार की फौज

प्रदेश में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। बेरोजगारों की पूरी फौज खड़ी है। रोजगार की तलाश युवा देश भर में भटक रहे हैं। उच्च शिक्षा ग्रहण के बाद भी छोटी-मोटी नौकरी के लिए ठोकरें खा रहे हैं। अगर आंकड़ा देखा जाय तो प्रदेश एक ही जिले में लाखों बेरोजगार मिल जाएंगे, जिन्हें रोजगार की तलाश है।

Next Story