मध्यप्रदेश

एमपी में यहां सामूहिक अवकाश पर गए रोजगार सहायक

Vidisha MP News
x
Vidisha MP News: विदिशा जिले के ग्राम पंचायतां में रोजगार सहायक के रूप में काम कर रहे कर्मचारी पिछले पांच सालों से अपनी तीन सूत्रीय मांगो को लेकर अधिकारियों को आवेदन दे रहे थे।

Vidisha MP News: विदिशा जिले (Vidisha District) के ग्राम पंचायतो में रोजगार सहायक के रूप में काम कर रहे कर्मचारी पिछले पांच सालों से अपनी तीन सूत्रीय मांगो को लेकर अधिकारियों को आवेदन दे रहे थे। मांगो की पूर्ति न किए जाने की स्थिति में सूरत में प्रादेशिक संगठन के आव्हान पर विदिशा जिले के भी सभी रोजगार सहायकों ने भी 17 अक्टूबर से आगामी 21 अक्टूबर तक सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं।

प्रदेश भर में जहां 23 हजार रोजगार सहायक काम कर रहे हैं तो वहीं विदिशा में भी लगभग 500 रोजगार सहायक अपनी इन मांगो को लेकर सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं।

क्या है मांगे

सामूहिक अवकाश पर गए रोगगार सहायक संघ के सदस्यों ने बताया कि जिन मांगो को लेकर आंदोलन किया जा रहा है उसमें वेतन वृद्धि, सहायक सचिव पर नियमितिकरण और स्थानांतरण की मांग शामिल है। इन्हीं तीन मांगो को लेकर यह सामूहिक अवकाश कर विरोध जताया जा रहा है।

इस दौरान रोजगार सहायक संघ जिलाध्यक्ष संय पचौरी, ब्लाक अध्यक्ष मुकेश दांगी सहित जिले के सभी ब्लाकों के अध्यक्ष, सदस्यों ने शासन-प्रशासन से उक्त तीनो मांगो को शीघ्र पूरा करने की मांग की है।

सुनवाई न होने पर लिया गया निर्णय

बताया गया है कि पिछले पांच सालों ने रोजगार सहायक अपनी मांगो को लेकर अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर लगाते आ रहे हैं। लेकिन अधिकारियों द्वारा मांगो के संबंध में किसी प्रकार का सकरात्मक निर्णय नहीं लिया गया। जिसके कारण मजबूरी में आकर रोजगार सहायकों को सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लेना पड़ा।

रोजगार सहायकों की माने तो अभी हम 21 अक्टूबर तक सामूहिक अवकाश पर हैं। इसके बाद भी अगर हमारी मांगो को पूरा करने के संबंध में किसी प्रकार का सकरात्मक निर्णय नहीं लिया गया तो हमारा प्रदर्शन आने दिनों में और उग्र हो सकता है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story