मध्यप्रदेश

एमपी: हर काम के लिए रोजगार सहायक मांगता है पैसा, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

Anuppur MP News
x
Anuppur MP News: शासकीय कर्मचारियों द्वारा पैसा मांगना और पैसा न मिलने पर काम को लटकाते रहना एक चलन सा हो गया है।

Anuppur MP News: शासकीय कर्मचारियों द्वारा पैसा मांगना और पैसा न मिलने पर काम को लटकाते रहना एक चलन सा हो गया है। कर्मचारियों द्वारा पैसे मांगने के कारण लोगों को कितनी परेशानी होती होगी इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। इसी परिप्रेक्ष्य में जिले के पुष्पराजगढ़ जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत करपा के सैकड़ो ग्रामीणों ने कलेक्टर से मिल कर रोजगार सहायक के खिलाफ शिकायत की। पैसे मांगने की शिकायत मिलने पर कलेक्टर द्वारा जांच और कार्रवाई किए जाने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया गया है।

कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि रोजगार सहायक जसवंत नायक द्वारा किसी भी काम के लिए पैसे की मांग की जाती है। मांग पूरी न होने पर रोजगार सहायक द्वारा काम नहीं किया जाता। गांव के कुछ लोगों ने अपना काम कराने के बदले रोजगार सहायक को ऑनलाइन पैसा भी दिया है।

आवास योजना के बदले दिए 10 हजार

ग्रामीणों ने बताया कि गांव की निवासी विधवा महिला हेमवती बैगा से रोजगार सहायक ने प्रधानमंत्री आवास योजना का काम कराने के बदले 10 हजार रूपए लिए। इतना ही नहीं रोजगार सहायक ने प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर सभी लोगों से जियो टैग के नाम पर ऑनलाइन 10 से 20 हजार की राशि ली। रोजगार सहायक द्वारा यह भी कहा जाता है कि जिससे शिकायत करनी है कर दो मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

पूर्व में भी की गई थी शिकायत

बताया गया है कि रोजगार सहायक की कार्यप्रणाली से आहत ग्रामीणां द्वारा पूव में पुष्पराजगढ़ जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से भी ग्रामीणों ने शिकायत की थी। सीईओ द्वारा अमरकंटक थाने में रोजगार सहायक के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। इसके अलावा ग्रामीणों ने पूर्व में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी से भी की थी लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात रहा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story