मध्यप्रदेश

Employees Promotion 2023:एमपी में शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, मिलेगा प्रमोशन का लाभ, 13 जनवरी तक मांगी गई जानकारी, बढ़ेगा वेतनमान

government employees news
x

Government Employees Latest Updates 2023

Employees Promotion List 2023: एमपी में शिक्षा अधिकारियों के प्रमोशन को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है.

MP Employees Promotion 2023: एमपी में शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ राज्य सरकार देने जा रही है। इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जानकारी के तहत स्कूल शिक्षा विभाग, लोक शिक्षण संचालनालय के द्वारा विभाग के कर्मचारियों की जानकारी मंगाई जा रही है। इसके लिए 13 जनवरी की डेड लाइन दी गई। इस अवधि में प्रदेश भर के शिक्षकों की जानकारी भोपाल में एकत्रित की जाएगी और नियमानुसार पदोन्नति की सूची तैयार की जाएगी।

इन्हे मिल सकता है पदोन्नति का लाभ Government Employees Promotion 2023

जो जानकारी आ रही है उसके तहत स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत सहायक संचालक, योजना अधिकारी, प्राचार्य माध्यमिक विद्यालय और सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पदोन्नति की प्रक्रिया की जा रही है। अधिकारियों को प्रमोशन का लाभ देते हुए उनके वेतनमान वृद्धि की जाएगी।

सीनियरटी के तहत होगा प्रमोशन MP Employees Pay Scalee

स्कूल शिक्षा विभाग में अधिकारी के पद होने वाले प्रमोशन के लिए वरिष्ठता सूची विमर्श पोर्टल पर जानकारी मगांई गई है। जिसमें सीनियरटी के तहत प्रमोशन का लाभ दिया जाएगा।

तो वही इस दौरान पदोन्नति पाने वाले कर्मचारी के रिकार्ड भी देखे जाएगें। जिसके तहत उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई तो नही की गई या फिर लोकायुक्त में कोई प्रक्ररण तो नही एवं अपराधिक रिकार्ड भी चेक किए जाएगें। इसके बाद ही पदोन्नति का लाभ संबंधित को दिया जाएगा।

मूल पद के आधार पर होगी प्रक्रिया

लोक शिक्षण संचालनालय ने स्पष्ट किया है कि जानकारी में कर्मचारी के मूल पद की जानकारी भेजी जाए, यानि कि अगर कोई कर्मचारी प्रभार के तौर दूसरे पद या फिर अधिकारी के प्रभार पर काम कर रहा है तो यह मान्य नही होगा।

Next Story