मध्यप्रदेश

भोपाल में बिजली विभाग का अधिकारी 40 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया, लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई

भोपाल में बिजली विभाग का अधिकारी 40 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया, लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई
x
बिजली विभाग का अफसर घूंस लेते पकड़ाया: भोपाल के विद्युत वितरण यान्त्रिकी विभाग के स्थापना प्रभारी को लोकायुक्त टीम ने 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है.

बिजली विभाग का अफसर घूंस लेते पकड़ाया: भोपाल के लोकायुक्त टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है. भोपाल विद्युत वितरण यांत्रिकी विभाग (Bhopal Electricity Distribution Engineering Department) के स्थापना प्रभारी को 40 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हांथो पकड़ा है. अधिकारी मृत कर्मचारी के बेटे से GPF समेत अन्य के भुगतान के एवज में रिश्वत की मांग की थी.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को एमपी नगर के मिलन रेस्टोरेंट में लोकायुक्त की एक टीम ने विद्युत वितरण यांत्रिकी विभाग के स्थापना प्रभारी जीके पिल्लई को रिश्वत लेते हुए पकड़ा है. भोपाल लोकायुक्त से जवाहर चौक निवासी सिद्धार्थ सक्सेना ने शिकायत की थी. शिकायत के अनुसार सिद्धार्थ की मां नीना सक्सेना कार्यालय कार्यपालन यंत्री विद्युत यांत्रिकी कोलार रोड भोपाल में ट्रेसर के पद पर पदस्थ थीं. जून में उनकी मृत्यु हो चुकी है.

40 हजार रुपए रिश्वत की मांग

मां ने सर्विस रिकॉर्ड में बेटे सिद्धार्थ सक्सेना को ही नॉमिनी बनाया था. जब सिद्धार्थ ने मां के जीपीएफ और अन्य लाभों के भुगतान के लिए आवेदन किया, तो स्थापना प्रभारी जीके पिल्लई ने भुगतान के बदले 40 हजार रुपए रिश्वत की मांग की.

गुरुवार को पिल्लई ने एमपी नगर के मिलन रेस्टोरेंट में सिद्धार्थ को घूस लेकर आने के लिए बुलाया. उसने जैसे ही सिद्धार्थ से घूस ली, मौके पर पहले से मौजूद लोकायुक्त की टीम ने उसे दबोच लिया.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story