मध्यप्रदेश

1 दिसंबर से एमपी के इन 15 जिलो में बदलने वाले है बिजली बिल भुगतान के नियम, चेक करें कहीं आपका जिला तो नहीं शामिल!

Electricity bill
x
MP News Updates: एक दिसबर से बिजली विभाग बिल भेजने की बजाय मोबाईल पर मैसेज देगा

विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली बिल वितरण में बड़ा बदलाव किया है। जिससे उपभोक्ता को अब बिल न आने जैसी शिकायतों से छुटकरा मिलेगा। जहां मोबाईल पर बिल का मैसेज आएगा वही आप घर बैठे अपने मोबाईल से बिल भी जमा कर सकते है, यानि कि बिजली बिल एंव भुगतान को लेकर अब कार्यालय के चक्कर आपकों नही लगाने पड़ेगें।

यहां शुरू हुई व्यवस्था

जानकारी के तहत एक दिसबंर से उज्जैन, इंदौर संभाग के 15 जिलों में बिजली बिल एवं भुगतान को लेकर पूरी तरह से यह नई व्यवस्था बनाई गई है, जिनमे उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, झाबुआ, इंदौर, खंडवा, खरगौन जिले शामिल हैं। दरअसल बिजली कंपनियों ने सभी केन्दों को प्रिटिंग बंद करने का निर्देश दिए है। जिसकी वजह से अब बिजली बिल की प्रिंटिग नही की जाएगी और उपभोक्ता अपने मोबाईल पर मैसेज बिल कर देख सकेगें।

उपभोक्ताओं को आएगी समस्या

बिजली बिल को मोबाईल पर मैसेज भेजने के निणर्य से कई उपभोक्तओं को समस्या आएगी। दरअसल अभी भी बहुत से उपभोक्ता है जिन्हे मोबाईल की इस आधुनिक सुविधाओं को पूरी तरह से नही समझ पाते है। ऐसे में उन्हे मोबाईल में बिल को समझने एवं उसका भुगतान करने में समस्या आएगी। यही वजह है कि कई उपभोक्ता नाराज नजर आ रहे है।

तो वही बिजर्ली कर्मी भी नई व्यवस्था से नाराज है। उनका कहना है कि उनका कहना है कि इंदौर के सभी जोन में बिजली का बिल छपना एक-एक करके बंद कर दिया जा रहा है तो वही एक दिसबंर से बिल छपना बंद किए जाने का आदेश भी जारी कर दिया गया है। ज्ञात हो कि बिजली बिल वितरण एवं बिल कलेक्शन के लिए काफी संख्या में स्टाफ लगा हुआ था। नई व्यवस्था से उक्त स्टाफ का भी काम सामाप्त हो गया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story