मध्यप्रदेश

Electricity Bill MP: उपभोक्ताओं के लिए गुड न्यूज़! अब ऐसे करें बिजली के बिल का भुगतान, इस तरह से सुरक्षित करें पेमेंट

Electricity Bill MP: उपभोक्ताओं के लिए गुड न्यूज़! अब ऐसे करें बिजली के बिल का भुगतान, इस तरह से सुरक्षित करें पेमेंट
x
Electricity Bill MP: देश में तेजी से डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा मिल रहा है. अब कंपनियां बिल भुगतान के प्रोसेस को आसान बना रही है.

Electricity Bill MP: देश में तेजी से डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा मिल रहा है. अब कंपनियां बिल भुगतान के प्रोसेस को आसान बना रही है. डिजिटल पेमेंट करने में सबसे आगे इन दिनों मध्यप्रदेश है. देश के मध्यप्रदेश राज्य में अब ग्राहकों को Whatsapp के माध्यम से भुगतान करने की सुविधा मिलती है. मध्यक्षेत्र विद्युत वितवरण कंपनी के द्वारा उपभोक्ताओं को बिलों के भुगतान में आसानी हो इसलिए डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया जा रहा है. व्हाट्सऐप से बिजली बिल का भुगतान अधिक सुरक्षित है.

जानकारी के मुताबिक मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी के अनुसार, बिजली बिल के भुगतान के डिजिटल माध्यमों को आगे बढ़ाते हुए, सुरक्षित भुगतान की दिशा में हमने कदम उठाया है. हालांकि उपभोक्तओं को बिल का भुगतान करने को लेकर एक दर्जन से अधिक विकल्प पहले से ही मौजूद हैं. कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार, बिजली बिल के भुगतान को लेकर यह नया विकल्प बेहद सुरक्षित है. इस कड़ी में व्हाट्सऐप-पे के जरिए उपभोक्ता को नया विकल्प मिल सकेगा.

व्हाट्सऐप से बिजली के बिल का भुगतान करने को लेकर किसी अन्य डाउनलोड या न्यू रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है. उस सुविधा के लिए उपभोक्ता को एक नंबर सेव करना होगा. यह नंबर ट्रोल फ्री होगा. यह नंबर है 07552551222. इस पर आप चैट भी कर सकते हैं. यहां पर एक विकल्प सामने आएगा. भुगतान पूरा करने के बाद, उपभोक्ता को एक संदेश प्राप्त होगा. इस मामले में अधिक जानकारी को portal.mpcz.in पर जाकर 1912 पर फोन लगाना होगा. इस तरह से बिजली वितरण केन्द्र से संपर्क कर सकते हैं.

Next Story