मध्यप्रदेश

MP Electric Bus Service: एमपी में शुरू हुई इलेक्ट्रिक बस सेवा, जल्द किया जाएगा और विस्तार

MP Electric Bus Service
x
एमपी के यात्रियों के लिए अब प्रदूषण मुक्त बस सेवा की सुविधा मिलना शुरू हो गई है।

MP Electric Bus Service: एमपी के यात्रियों के लिए अब प्रदूषण मुक्त इलेक्ट्रिक बस सेवा की सुविधा मिलना शुरू हो गई है। मजदूर दिवस के अवसर पर इस बस सेवा का भोपाल और इंदौर के बीच चलाया गया है। 1 मई को बस भोपाल से यात्रियों को लेकर इंदौर पहुंची।

बसों का किया जाएगा विस्तार

जानकारी के तहत कंपनी ने पहले दिन चार बसों से इसकी शुरुआत की और उक्त बसों को सड़क पर उतारा गया। जहां इलेक्ट्रिक बसें यात्रियों को लेकर गंतव्य के लिए रवाना हुई। बताया जा रहा है कि बसों का विस्तार किया जाएगा और इसे बढ़ा कर 40 बसों तक किया जाएगा। यही नहीं प्रमोशन के लिए कंपनी अभी यात्रियों को 224 रुपये में ही दोनों शहरों के बीच में सफर करवा रही है।

280 किमी का करती है सफर

एमपी की पहली इलेक्ट्रिक बस रविवार की सुबह 7 बजे इंदौर से सरवटे बस स्टैंड से यात्रियों को लेकर भोपाल के लिए रवाना हुई। जहां दोपहर उक्त बस भोपाल से इंदौर के लिए जाएगी, जबकि शाम 5 बजे इंदौर से दुबारा भोपाल के लिए रवाना होगी। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि ये बसें पूरी तरह इलेक्ट्रिक हैं और एक बार चार्ज होने पर 280 किलोमीटर तक चल सकती हैं। स्टेशन पहुचने के बाद बसों को चार्ज किया जाएगा। जिसके बाद वे दुबारा सेवा देगी।

20-20 फेरे लगाएगी बसें

बताया जा रहा है कि कंपनी अभी 4 इलेक्ट्रिक बसों को सड़क पर उतरी है और जल्द ही 10 और बसें लाई जाएगी। जिसके बाद इलेक्ट्रिक बसें भोपाल और इंदौर के बीच 20-20 फेरे लगाऐगी। बताया गया है कि इस बस में यात्रियों को पानी की बोतल और अखबार उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके अलावा इंदौर और भोपाल में यात्रियों के आराम करने के लिए सुविधा बनाई जाएगी।

Next Story