मध्यप्रदेश

एमपी के सतना में खेल-खेल में आठ बच्चों ने खा लिया जहरीला बीज, अस्पताल में भर्ती

satna mp news
x
Satna MP News: सतना जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र में बीते दिवस आठ बच्चों ने जहरीला बीज खा लिया।

Satna MP Amarpatan News: सतना जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र में बीते दिवस आठ बच्चों ने जहरीला बीज खा लिया। तबियत बिगड़ने पर बच्चों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमरपाटन ले जाया गया।

चिकित्सालय में भर्ती बच्चों का ईलाज चिकित्सको द्वारा किया जा रहा है। गौरतलब है कि कई बार बच्चे नादानी में कुछ ऐसा कर जाते हैं जिससे उनकी जान पर बन आती है। यह मामला भी कुछ ऐसा ही है। फिलहाल चिकित्सालय में भर्ती बच्चों का ईलाज चिकित्सको द्वारा किया जा रहा है।

बताया गया है कि अमरपाटन क्षेत्र के ग्राम देवरी के जगदीशपुर निवासी आठ बच्चे गांव में खेल रहे थे। खेलते हुए नादानी में बच्चों ने रतनजोत के बीज को खा लिया। रतनजोत के जहरीले बीज को खाने के कुछ ही समय में अचानक से बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी।

परिजनों को जैसे ही बच्चों द्वारा जहरीला बीज खाने का पता चला उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन में परिजन बच्चों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमरपाटन लेकर गए। जहां चिकित्सालय में भर्ती बच्चों को भर्ती कर चिकित्सकों द्वारा ईलाज शुरू किया।

इन बच्चों ने खाया जहरीला बीज

जिन बच्चों ने जहरीला बीज खाया है उसमें चांदनी साकेत 3 वर्ष, दीपिका 5 वर्ष, कार्तिक 4 वर्ष, प्रिंस साकेत 8 वर्ष, अंश 8 वर्ष, अनुज साकेत 7 वर्ष शामिल है।

वर्जन

रतनजोत का बीज जहरीला होता है। समय पर अगर ईलाज न मिले तो इस बीज को खाने वाले की जान तक जा सकती है। बच्चों ने यही बीज खाया था। बच्चां को अस्पताल में भर्ती कर उनका ईलाज किया जा रहा है।

डा. तरूण आवासे, चिकित्सक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमरपाटन

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story