मध्यप्रदेश

एमपी में साइक्लोन मैंडूस का 48 घंटे में दिख सकता है असर, इन 13 जिलों का बदलेगा मौसम, होगी भारी बारिश

Mandous Cyclone Update
x
Mandous Cyclone Update: साइक्लोन मैंडूस तटीय क्षेत्रों में जहां तबाही मचा रहा है वही मध्यप्रदेश में भी इसका असर पड़ सकता है

Madhya Pradesh Weather News: आगामी 48 घंटो में एमपी का मौमस बदल सकता है और इससे बारिश के साथ ठंड बढ़ सकती है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार साइक्लोन मैंडूस तटीय क्षेत्रों में जंहा तबाही मचा रहा है वही मध्यप्रदेश में तूफान के असर भोपाल, इंदौर सहित 13 जिले प्रभावित हो सकते है।

इस तहर से तूफान का खतरा

मौसम के जानकारों का कहना है कि मैंडूस अगर दिशा बदलकर विशाखापट्‌टनम तट से टकराता है तो इसका सीधा असर मध्यप्रदेश में भी पड़ेगा, यहां तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होगी, जबकि चेन्नई तट से एमपी के मौसम को कोई खतरा नही है। तूफानी बारिश से एमपी में ठंड का प्रभाव तेजी से बढ़ जाएगा और तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है।

12 दिंसबर से बदलेगा मौसम

आइशर के वैज्ञानिक का कहना है कि इस सप्ताह एमपी के मौसम में उथल-पुथल बना रहा सकता है। 12 दिसंबर से मौसम में बदलाव आएगा। एक सप्ताह तक बारिश होने के साथ ही कोहरा एवं ओल पड़ सकते है। जिससे ठंड बढ़ेगी। तूफान का हल्का असर अभी इंदौर में पड़ रहा है जबकि तूफान का रूख बदलता है तो प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसका असर रहेगा।

इन जिलों पड़ेगा असर

प्रदेश में 12 दिसंबर से हल्की बारिश हो सकती है। तीन दिन तक मैंडूस का सबसे ज्यादा असर इंदौर, खंडवा, इटारसी, बड़वानी, भोपाल, आगर-मालवा, सागर, रीवा, छतरपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, जबलपुर और शहडोल में रहेगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story