मध्यप्रदेश

एमपी के कटनी में शिक्षा विभाग का बाबू 55 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

katni news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) में शिक्षा विभाग के बाबू को 55 हजार रूपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया है।

Katni Jila Shiksha Adikari Babu News: अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के बदले कटनी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ एक बाबू को 55 हजार की रिश्वत लेते हुए जबलपुर लोकायुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बाबू के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

80 हजार रूपये की थी मांग

बताया गया है कि शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू अजय खरे अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के बदले में 80 हजार रुपए की रिश्वत शिकायतकर्त्ता से मांगी थी। जिस पर पहली किश्त के 55 हजार लेते हुए बाबू रंगे हाथ पकड़ा गया है।

यह था मामला

लोकायुक्त के अधिकारियों ने बताया कि बड़वारा निवासी राघवेंद्र सिंह के पिता कुशल सिंह शिक्षा विभाग में प्राथमिक शिक्षक के पद पर पदस्थ थे। नौकरी में रहते हुए कुशल सिंह की मौत हो गई थी। जिसके चलते राघवेंद्र सिंह ने शिक्षा विभाग में अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदन दिया था। अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के लिए जिला शिक्षा कार्यालय में पदस्थ बाबू अजय खरे ने 80 हजार की रिश्वत मांगी थी। रिश्वत के खिलाफ राघवेंद्र सिंह ने लोकायुक्त जबलपुर में शिकायत की थी।

जबलपुर से पहुची थी टीम

शिकायत की जांच लोकायुक्त ने करवाई और जांच सही पाए जाने पर जबलपुर से लोकायुक्त की एक टीम कटनी पहुची थी। जहां बाबू को रिश्वत की रकम के साथ उस समय पकड़ लिया जब राघुवेंद्र सिंह उसे रूपये दे रहा था। बाबू के खिलाफ की गई कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया।

Next Story