मध्यप्रदेश

MP की हिल गई धरती, महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.5 रही तीव्रता

MP की हिल गई धरती, महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.5 रही तीव्रता
x
MP के बड़वानी में 3.5 तीव्रता के भूकंप के झटके.

बड़वानी। एमपी बार फिर एमपी के धरती हिल गई है और गुरूवार की अल सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए है। खबरों के तहत इंदौर के बड़वानी में सुबह 4.53 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई, हांलाकि इस दौरान किसी तरह की जनहानि नहीं हुई।

निमाड़ क्षेत्र में मच गई हलचल

अल सुबह लोग गहरी नींद में सो रहे थें। इसी बीच घर की दीवालों आदि में हलचल होने लगी। जिसले चलते लोगों की नींद टूट गई और वे इस हरकत से पहले तो हैरान हो गए कि आखिर क्या हो रहा है। जैसे ही उन्हे समझ में आया कि भूकंप के झटके लोगो में हलचल मच गई। खबरों के पूरे इंदौर समेत निमाड़ क्षेत्र के लोग भूकंप को लेकर चर्चा कर रहे है, हांलाकि भूकंप के झटके महज बड़वानी में आए है।

हिमाचल में भी भूंकप

गुरुवार को ही भारत के हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। हिमाचल प्रदेश के चांबा में देर रात 12.55 बजे ये भूकंप के झटके आए थे। इसकी तीव्रता 2.2 थी।

इन स्थानों में आए झटके

बड़वानी जिले के महाराष्ट्र सीमा से सटे सेंधवा, रामकटोरा झीरा चौक, राम बाजार, मोती बाग क्षेत्र में लोगों ने जमीन में कंपन महसूस किया। मोतीबाग क्षेत्र में रहने वाली विमल बाई ने कहा कि 'सुबह 5 बजे हम चाय बना कर पी रहे थे तभी अचानक किचन में बर्तन बजने लगे और कुछ बर्तन जमीन पर गिर गए।

वही प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि सेंधवा के पास वाले क्षेत्र में भूगर्भीय हलचल दर्ज की गई है। उसका कहीं न कहीं सेंधवा में महसूस हुआ है।

Next Story