मध्यप्रदेश

बड़ी खबर: पहले 10 घंटे री-शेड्यूल होने की सूचना फिर अचानक रद्द हुई दुर्ग-भोपाल अमरकंटक एक्सप्रेस

बड़ी खबर: पहले 10 घंटे री-शेड्यूल होने की सूचना फिर अचानक रद्द हुई दुर्ग-भोपाल अमरकंटक एक्सप्रेस
x
Durg-Bhopal Amarkantak Express News: मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए बड़ी सूचना सामने आ रही है।

मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए बड़ी सूचना सामने आ रही है। मंगलवार को पहले रेलवे विभाग द्वारा अमरकंटक एक्सप्रेस 10.00 घंटे री-शेड्यूल होकर भोपाल से प्रस्थान करने की सूचना दी गई थी। फिर इसके अचानक रद्द होने की सूचना सामने आई है। डीएआरएम जबलपुर ने ट्वीट कर जानकारी दी है। इससे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के हजारो रेल यात्री प्रभावित होंगे।


भारत गौरव पर्यटक ट्रेन

हली एवं मध्य प्रदेश की तीसरी भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का सञ्चालन भारतीय केटरिंग एवं टूरिज्म कार्पोरेशन द्वारा 18 जुलाई से किया जा रहा है, जो कि 10 दिन और 11 रातों के सफर में यात्रियों को 07 ज्योतिर्लिंगों सहित स्टेचू ऑफ यूनिटी के दर्शन कराएगा.

इस संबंध में पत्रकारवार्ता में आई आर सी टी सी के रीजनल मैनेजर के. के. सिंह, डी जी एम बहादुर सिंह, जबलपुर के एरिया आफिसर मोसिस बेंजामिन एवं सादिक खान द्वारा उक्त जानकारी देते हुए बताया कि जबलपुर से यहाँ भारत गौरव पर्यटन ट्रेन जबलपुर से प्रारंभ होकर नरसिंहपुर, इटारसी, रानी कमला पति स्टेशन, उज्जैन, इंदौर, रतलाम मार्ग से द्वारका जाएगी. मात्र 19 हजार 300 रूपये के व्यय में इस ट्रेन से 10

दिनों की यात्रा में ट्रेन भाड़ा, तीनो समय भोजन-पानी, घुमने के लिए बस एवं ठहराव के लिए होटल की सुविधा यात्रा में टूर एस्कॉर्ट्स, यात्रा बीमा, ऑन-बोर्ड सुरक्षा और हाउसकीपिंग की सेवा प्रदान की जाएगी. द्वारका से भारत गौरव ट्रेन सोमनाथ, नासिक, शिर्डी, औरंगाबाद, परभनी, पुणे होकर केवड़िया तक ले जाया जायेगा मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए श्रावण मास के उपलक्ष्य में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन

लिमिटेड (आई.आर.सी.टी.सी.) द्वारा भारत गौरव पर्यटक ट्रैन में यात्रा करने हेतु उक्त न्यूनतम शुल्क से स्वयं अथवा अपने परिवार के वरिष्ठ जनो को धार्मिक यात्रा पर भेज सकते है. यह भारत गौरब ट्रेन 14 एलएचबी कोचों की है जिसमें वातानुकूलित कोच भी लगाये गए है. इस यात्रा हेतु आवेदक जबलपुर स्टेशन पर स्थित आई. आर. सी.टी.सी के कार्यालय से बुकिंग आई.आर.सी.टी.सी. की वेबसाइट पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Next Story