मध्यप्रदेश

एमपी में भारी बारिश को लेकर 4 में रेड तो 19 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी, जानिए अपने शहर का हाल..

Mandous Cyclone Update
x
MP Heavy Rainfall Alert News Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ज़्यदातर जिलों में भारी बारिश (Heavy Rainfall) का दौर जारी है।

MP Heavy Rainfall Alert News Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ज़्यदातर जिलों में भारी बारिश (Heavy Rainfall) का दौर जारी है। बता दें कि बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) में बने कम दबाव क्षेत्र (Low Pressure Area) से एमपी में एक बार फिर मध्यम से तेज़ बारिश का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश भर में ज्यादातर हिस्सों में हुई बारिश के चलते प्रदेश के मौसम में ठंडक घुल गई है।

बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश के ज़्यदातर संभागों में बारिश को लेकर अलर्ट (Weather Alert) जारी किया है। मौसम विभाग द्वारा इस दौरान दो दर्जन से अधिक जिलों में भारी बारिश के लिए येलो-ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसकी के साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार सितंबर के अंतिम सप्ताह में मध्य प्रदेश के कुछ इलाको से मानसून विदा हो सकता है।

यहां होगी बारिश

मौसम विभाग के नुसाए मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में अति भारी बारिश तथा नर्मदापुरम-ग्वालियर संभाग के साथ भिंड, श्योपुरकलां, विदिशा, रायसेन, बुरहानपुर, धार, सीधी, पन्ना, दमोह, सागर, डिंडोरी, रीवा, अनूपपुर, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट जिले समेत रीवा, सागर, शहडोल, भोपाल, जबलपुर, उज्जैन और ग्वालियर संभाग में तेज और रिमझिम की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर, चंबल, सागर एवं रीवा संभागों के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल, उज्जैन, इंदौर संभागों के जिलों में रिमझिम का दौर जारी रहेगा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story