मध्यप्रदेश

Coronavirus की वजह से रीवा में दो माह से धरने पर बैठी मुस्लिम महिलाएं उठीं, शाहीन बाग़ में अभी भी जारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
Coronavirus की वजह से रीवा में दो माह से धरने पर बैठी मुस्लिम महिलाएं उठीं, शाहीन बाग़ में अभी भी जारी
x
रीवा: कोरोना के कारण देश और दुनिया भर के लोग परेशान हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश से अपील की है कि कोरोना से बचाव को रविवार को

महिलाओं ने बताया कि यह निर्णय कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया गया है.

रीवा: कोरोना के कारण देश और दुनिया भर के लोग परेशान हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश से अपील की है कि कोरोना से बचाव को रविवार को जनता कर्फ्यू का पालन करें. शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ धरने पर बैठीं महिलाएं कोरोना से बचाव में सरकार की मदद नहीं कर रही है. दिल्ली में महिलाओं का धरना जारी है. वहीं शाहीन बाग़ की तर्ज पर मध्य प्रदेश में दो महीने से चल रहा मुस्लिम महिलाओं का धरना समाप्त हो गया है.

रीवा में चल रहे इस धरने के खत्म होने के बारे में लोगं का कहना है कि यह निर्णय कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया गया है. रीवा में दो महीने से मुस्लिम समाज की महिलाएं धरना दे रही थीं. शुक्रवार को अचानक से धरना खत्म करने की घोषणा कर दी गयी. धरना स्थल पर खुद एसडीएम ने पहुंचकर मुस्लिम महिलाओं से धरना समाप्त करने का ज्ञापन प्राप्त किया. हालाँकि मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि वे अस्थाई रूप से धरना स्थगित कर रही है और कोरोना की समस्या खत्म होते ही वे दोबारा धरने पर बैठेंगी. कोरोना के संक्रमण से चिंतित प्रशासन ने धरना खत्म होने पर चैन की सांस ली है.

शाहीन बाग में धरना जारी तो दिल्ली में मेट्रो-बाजार सब बंद देश की राजधानी दिल्ली में जहां कातिल कोरोना से बचाव के लिए मेट्रो से लेकर बाजार तक सब बंद कर दिए गए हैं. ऐसे खतरनाक परिस्थितियों में भी शाहीन बाग की महिलाएं धरना खत्म करने को तैयार नहीं हैं. आपको बता दें कि डॉक्टरों का मानना है कि कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाना जरुरी है. लेकिन शाहीन बाग में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिल रहा है.

हालांकि शाहीन बाग में महिलाओं की संख्या में कमी आई है लेकिन धरना खत्म नहीं किया गया है. गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 200 से अधिक हो चुकी है और 5 लोगों की इस कारण से मौत भी हो गई है.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story