मध्यप्रदेश

Lalitpur-Singrauli Rail Project : ललितपुर-सिंगरौली एंव रीवा-सतना मार्ग के दोहरीकरण का तेजी से होगा काम, जीएम और डीआरएम ने किया निरिक्षण

Lalitpur-Singrauli Rail Project : ललितपुर-सिंगरौली एंव रीवा-सतना मार्ग के दोहरीकरण का तेजी से होगा काम, जीएम और डीआरएम ने किया निरिक्षण
x
विंध्य क्षेत्र की बहुप्रतिक्षित ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन (Lalitpur-Singrauli rail line) का निर्माण कार्य तेजी से किया जायेगा। तो वही रीवा-सतना रेल लाइन (Rewa- Satna Rail Line) के दोहरीकरण को पूरा करने के लिये रेल अधिकारियों ने बुधवार को निर्देश दिये है।

Lalitpur-Singrauli Rail Project : विंध्य क्षेत्र की बहुप्रतिक्षित ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन (Lalitpur-Singrauli rail line) का निर्माण कार्य तेजी से किया जायेगा। तो वही रीवा-सतना रेल लाइन (Rewa- Satna Rail Line) के दोहरीकरण को पूरा करने के लिये रेल अधिकारियों ने बुधवार को निर्देश दिये है।

दरअसल पश्चिम मध्य रेलवे के डीआरएम संजय विश्वास एंव जीएम शैलेन्द्र सिंह बुधवार को रीवा पहुचे और अधिकारी द्वय ने निर्माण कार्यो का जायजा लिये है।

बजट की समस्या हुई दूर

रेलवे अधिकारियो ने बताया कि रेल लाइन निर्माण के लिये बजट की समस्या दूर हुई है। जो बजट प्राप्त हुआ है उसमें से निर्माण कार्य तेजी से किया जायेगा।

जीएम श्री सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुये बताया कि निर्माण कार्यो को देखा गया और रेलवे की टेक्निकल टीम ठेकेदारों को निर्माण संबंधित निर्देश जारी कर रही है।

यहां किया निरिक्षण

रेलवे अधिकारियो ने सिंगरौली रेल लाइन का निरिक्षण करने के साथ ही गोविंदगढ पहाड़ पर बनाये जा रहे 4 किलोमीटर लम्बे टनल का निरिक्षण भी किये है।

बताया गया है कि इस परियोजना को 107 करोड़ रूपये की लागत से तैयार किया जा रहा है। टनल का काफी काम पूरा हो गया है। जबकि ब्रिज के कार्यो को पूरा करने के निर्देश दिये गये।

वही रीवा-सतना रेल लाइन के दोहरी करण को लेकर अधिकारी काफी संजीदा दिखे। अधूरे कार्यो के पूरा होने के बाद ही सतना-रीवा-सीधी-सिंगरौली रेल लाइन जुड़ सकेगा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story