मध्यप्रदेश

MP में डॉक्टरो की कमी होगी दूर, 25 फीसदी सींटो पर होगी सीधी भर्ती

MP में डॉक्टरो की कमी होगी दूर, 25 फीसदी सींटो पर होगी सीधी भर्ती
x
एमपी (MP News) :  प्रदेश सरकार डॉक्टरो की कंमी को पूरा करने के लिये स्वास्थ विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद प्रदेश में खाली पड़े चिकित्सा विशेषज्ञों के पदो के भरे जाने का रास्ता साफ हो गया है।

एमपी (MP News) : प्रदेश सरकार डॉक्टरो की कमी को पूरा करने के लिये स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद प्रदेश में खाली पड़े चिकित्सा विशेषज्ञों के पदों के भरे जाने का रास्ता साफ हो गया है।

कैबिनेट की बैठक में निर्णय

दरअसल मध्यप्रदेश कैबिनेट की बैठक वर्चुअल आयोजित की गई थी। इस दौरान कोरोना संक्रमण में डॉक्टरो की जरूरतो पर विभाग का सबसे ज्यादा फोकस रहा और सरकार ने मरीजो की सही देखभाल हो इसे देखते हुये स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव पर अपनी मोहर लगा दी। बैठक के बाद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट के फैसले को लेकर जानकारी दी है।

इस तरह बनाई गई गाइड लाइन

सरकार ने प्रदेश में डॉक्टरो के खाली पद पर भर्ती करने के लिये तय किया है कि 25 फीसदी सीटो पर सीधी भर्ती की जायेगी। जबकि 75 प्रतिशत सीटों पर पदोन्नति का लाभ दिया जायेगा। सरकार के इस निर्णय से मेडिकल की पढ़ाई पूरी करके चिकित्सा सेवा की उम्मीद लिये डिग्री लेकर बैठे युवा डॉक्टरो को भी मौका मिलेगा।

Next Story