मध्यप्रदेश

जबलपुर लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई: कटनी में ₹15000 की रिश्वत लेते डॉक्टर ट्रेप

Katni Lokayukta Trap News
x
Katni MP News: कटनी में विकलांगता प्रमाण पत्र बनाने के लिए 15 हजार रूपये की रिश्वत लेते डॉक्टर ट्रेप

Katni Lokayukta Trap News: एमपी के कटनी में 15 हजार रूपये की रिश्वत लेते डॉक्टर पीडी सोनी को जबलपुर लोकायुक्त ने ट्रेप कर लिया है। लोकायुक्त की यह कार्रवाई डॉक्टर के निवास पर स्थित उनकी क्लीनिक में की गई है। लोकायुक्त ने डॉक्टर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

40 हजार रूपये मांग रहा था डॉक्टर

लोकायुक्त जबलपुर में शंकरलाल कुशवाहा निवासी आमगवा ने शिकायत किया था कि हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पीडी सोनी उनसे 40 हजार रूपये के रिश्वत की मांग कर रहा है। लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक दिलिप झरवाड़े ने मीडिया का जानकारी देते हुए बताया कि शिकायत की जांच करवाई गई और जांच सही पाए जाने पर डॉक्टर के आवास स्थित क्लीनिक में उस समय रिश्वत के खिलाफ कार्रवाई की गई है, जब शिकायतकर्त्ता शंकरलाल रिश्वत के 15 हजार रूपये देकर जाने लगा। वहां मौजूद टीम ने डॉक्टर को पकड़ लिया और कार्रवाई की है।

विकलांगता प्रमाण पत्र बनाने ले रहा था रूपये

शिकायत कर्त्ता ने लोकायुक्त को बताया कि वह अपना विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाने के लिए डॉक्टर पीडी सोनी से सम्पर्क किया था। जिसमें 20 प्रतिशत विकलांगता के बजाए 40 विकलांगता का प्रमाण पत्र बनाए जाने के एवज में डॉक्टर ने 40 हजार रूपये की मांग किया था। रिश्वत को लेकर डॉक्टर लगातार शिकायत कर्त्ता पर दबाब बनाए हुए थें। जिससे वह परेशान हो गया और डॉक्टर के खिलाफ जबलपुर लोकायुक्त में इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी।

दरअसल निःशक्त जनों को शासन की योजनाओं का लाभ तभी मिल पाता है, जब उनके पास विकलांगता प्रमाण पत्र होता है। प्रमाण पत्र में सर्टीफाई विकलांगता प्रतिशत के आधार पर निःशक्त जनों को पेंशन सहित अन्य कई तरह के लाभ सरकार देती है।

Next Story