मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के जबलपुर में संभागायुक्त कार्यालय का बाबू ₹20,000 तो भोपाल में पटवारी ₹8,000 की रिश्वत लेते पकड़ाया, लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई

Bribe
x

Bribe

भोपाल में पटवारी को 8,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया, जबकि जबलपुर के संभागायुक्त कार्यालय में पदस्थ एक बाबू को 20,000 रुपए की घूस लेते हुए लोकायुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है.

MP Lokayukta Traps : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और संस्कारधानी जबलपुर में दो घूंसखोर सरकारी कर्मचारी लोकायुक्त टीम के गिरफ्त में आए हैं. भोपाल में पटवारी को 8,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया, जबकि जबलपुर के संभागायुक्त कार्यालय में पदस्थ एक बाबू को 20,000 रुपए की घूस लेते हुए लोकायुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है.

भोपाल में लोकायुक्त टीम ने पटवारी को रिश्वत लेते दबोचा

भोपाल (Bhopal) के लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police Team) ने मंगलवार को एक पटवारी को 8,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. पटवारी का नाम मनीष लोधी है और वह तुलसी नगर के 12 नंबर दफ्तर में पदस्थ है. शिकायतकर्ता सुनील कुशवाहा ने लोकायुक्त पुलिस को बताया था कि शासन की ओर से कुशवाहा समाज को अंजलि कॉम्प्लेक्स के पास सेकंड स्टॉप तुलसी नगर भोपाल में भूमि आवंटित हुई थी. जहां वर्तमान में कुशवाहा समाज का कार्यालय है. उक्त भूमि की लीज रिन्यू कराने के लिए पटवारी मनीष लोधी ने स्वयं और राजस्व निरीक्षक के लिए प्राथमिक रूप से 50,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी.

शिकायत का सत्यापन करने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को पटवारी मनीष लोधी को 8,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. डीएसपी संजय शुक्ला, निरीक्षक रजनी तिवारी, निरीक्षक उमा कुशवाहा, प्रधान आरक्षक मुकेश, आरक्षक अवध, और आरक्षक बृज बिहारी पांडे की टीम ने कार्रवाई की. पटवारी मनीष लोधी के खिलाफ लोकायुक्त थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

जबलपुर में बाबू 20 हजार की घूस लेते पकड़ाया

जबलपुर (Jabalpur) के संभागायुक्त कार्यालय में पदस्थ बाबू महेंद्र कुमार मिश्रा को 20 हजार रुपए की घूस लेते हुए पकड़ा गया है. जबलपुर लोकायुक्त ने उसे रंगे हाथ पकड़ा. सहायक ग्रेड- 3 के पद पर पदस्थ महेंद्र कुमार मिश्रा ने जबलपुर निवासी अभिषेक पाठक से उसकी जमीन को कब्जा मुक्त करवाने के बदले रिश्वत मांगी थी.

Next Story