मध्यप्रदेश

विंध्य के सिंगरौली में पीएम आवास योजना में गड़बड़ीः दो पंचायत सचिव निलंबित, रोजगार सहायक की सेवा समाप्ति का आदेश

Singrauli MP News
x
Singrauli MP News: सिंगरौली जिले ( Singrauli MP) में प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के तहत आवास निर्माण में फर्जीवाड़ा करने वाले दो सचिवों को निलंबित किए जाने के साथ ही आरोप पत्र जारी कर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है।

Singrauli MP News: सिंगरौली जिले ( Singrauli MP) में प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के तहत आवास निर्माण में फर्जीवाड़ा करने वाले दो सचिवों को निलंबित किए जाने के साथ ही आरोप पत्र जारी कर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा ग्राम रोजगार सहायक की संविदा सेवा समाप्त कर दी गई है।

सेक्टर प्रभारी व उपयंत्री को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। यह कार्रवाई जिला पंचायत सीईओ द्वारा की गई है। सीईओ की इस कार्यवाई से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया गया है कि जनपद पंचायत के देवसर ग्राम पंचायत के खंधौली में बिना आवास बनाए फर्जी तरीके से जियो टैग किए जाने की शिकायत की गई थी। प्राप्त शिकायत की जब जांच की गई तो पाया गया कि कुल 47 आवासों का निर्माण फर्जी तरीके से दिखाया गया मिला है। मामले में भ्रष्ट्राचार किए जाने के चलते सीईओ द्वारा यह कार्रवाई की गई।

इन पर की गई कार्रवाई

बताया गया है कि सीईओ ने खंधौली ग्राम पंचायत के वर्तमान सचिव उमेश द्विवेदी और तत्कालीन सचिव करूणेश द्विवेदी को तत्काल निलंबित कर दिया है। इसी प्रकार ग्राम रोजगार सहायक प्रदीप मिश्रा की संविदा सेवा समाप्त करने का आदेश जारी किया है। साथ ही सेक्टर प्रभारी रूक्मणी कांत द्विवेदी और उपयंत्री संतोष पटेल को कारण बताओ नोटिस दिया है।

गौरतलब है कि निलंबित सचिवों को भी सीईओ द्वारा लिखित में स्पष्टीकरण मांगा गया है। अगर संबंधित सचित नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं देते तो उनके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा सकती है।

आयुष्यमान में लापरवाही पड़ी भारी

पीएम आवास योजना में लापरवाही और भ्रष्ट्राचार का मामला सामने आने के बाद जहां निलंबन सहित अन्य कार्रवाई की गई वहीं आयुष्यमान कार्ड निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो सचिवों को भी निलंबित किया गया है। सीईओ द्वारा देवसर पंचायत के ग्राम पंचायत बोड़ी के सचिव लवकुश कुमार द्विवेदी, चितरंगी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत चितरंगी के सचिव अमरजीत सिंह को निलंबित कर दिया गया है। दोनो सचिवों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story