Displeasure with the administration, the woman climbed the tank with children, two hours later ---.jpg

प्रशासन से नाराजगी, बच्चों सहित टंकी पर चढ़ी महिला, दो घंटे बाद...

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
01 Apr 2021

सीहोर। अगर समय पर प्रशासन नहीं पहुंचता तो शायद बुधवार को महिला बच्चों सहित पानी की टंकी से कूदकर बच्चों सहित जान दे देती। लेकिन ऐन वक्त पर प्र्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गये और महिला को दो घंटे की मान मनौवत के बाद नीचे उतार लिया। एक सप्ताह पहले भी महिला अपनी मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ी थी। उस बार भी कार्रवाई का भरोषा दिया था लेकिन महिला को उसकी जमीन वापस नहीं मिली। इस बार महिला बडे गुस्से में अपने बच्चो को लेकर टंकी पर चढ गई थी।

जीजा ने किया जमीन पर कब्जा

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के नसरुल्लागंज के ग्राम खडगांव निवासी एक महिला ने बताया कि उसके पिता ने कन्यादान में दो एकड़ जमीन उसे दी थी। जमीन पर उसके जीजा ने कब्जा कर लिया है। वह जमीन पर कब्जा नही छोड रहा हैं। इस मामले की राजस्व विभाग में कई बार शिकायत की गई लेकिन लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

आत्महत्या का लिया निर्णय

जानकारी के मुताबिक महिला इससे परेशान होकर उसने बेटियों के साथ पानी की टंकी पर चढ़ने का फैसला किया। इसके पहले भी वह एक बार पानी की टंकी पर चढ़ चुकी हैं। प्रशासन ने प्रकरण निराकरण का भरोषा दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नही हुए ऐसे में महिला अपने दोनो बेटियो को लेकर आत्महत्या करने के लिए एक बार फिर पानी की टंकी पर चढ गई। 

पहुंचा प्रशासन

बताया जाता है कि सूचना के बाद माहिला को मानने तथा दूसरी बार कार्रवाई का भरोषा देने राजस्व विभाग पहुंच गया। अमले की समझाइश पर करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद महिला नीचे उतरी। दो सप्ताह बीतने के बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई तो महिला टंकी पर चढ गई।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER