मध्यप्रदेश

एमपी: डिंडोरी कलेक्टर ने CMO को लगाई फटकार, कहा पैसे कम पड़ रहे हैं तो चंदा करो

Dindori MP News
x
Dindori MP News: डिंडौरी नगर में रविवार की सुबह कलेक्टर विकास मिश्रा वार्ड क्रमांक 1, 2 और 7 का भ्रमण करने निकले।

Dindori MP News: डिंडौरी नगर में रविवार की सुबह कलेक्टर विकास मिश्रा वार्ड क्रमांक 1, 2 और 7 का भ्रमण करने निकले। इस दौरान उन्होने वार्डवासियों की समस्याओं को सुना। इस दौरान कलेक्टर को वार्डवासियों ने बताया कि सीमांकन के नाम पर नगर परिषद के कर्मचारी ने उनसे पैसे लिए हैं। इस बात का पता चलते ही कलेक्टर नाराज हो गए। उन्होने नगर परिषद सीएमओ को जमकर फटकार लगाई।

नक्सा-खसरा पास कराने के नाम पर लिए पैसे

वार्ड 1 पहुंचे कलेक्टर विकास से महिलाओं ने शिकायत करना शुरू कर दिया। शिकायर्ता महिला मीराबाई ने कलेक्टर से कहा कि नगर परिषद की कर्मचारी खेमलता खम्परिया उर्फ राखी ने नक्सा-खसरा पास करवाने के नाम पर उससे तीन हजार लिए हैं। जैसे ही कलेक्टर को इसका पता चला उन्होने सीएमओ सत्येन्द्र सिंह सालवार को फोन लगाया और कर्मचारी से पैसे वापस दिलाने का निर्देश दिया।

उन्होने फटकार लगाते हुए कहा कि अगर सैलरी कम पड़ रही है तो चंदा कर लो। हितग्राही से पैसे नहीं लेना। कलेक्टर ने वार्ड वासियों को शासन से मिलने वाली योजनाओं की जानकारी ली। उन्होने अधिकारियों से कहा कि पहले नियमतः शासन की योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए, सड़क नाली की बात बाद में करेंगे।

कैसे किया ओडीएफ घोषित

भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने स्थानीय लोगों के खुले में शौच जाने को लेकर नगर परिषद के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होने कहा कि जब लोग खुले में शौच जाते हैं तो नगर परिषद ने ओडीएफ कैसे घोषित किया। आप लोगां को 15 दिन का समय है, अपने आप में सुधार कर लीजिए। भ्रमण के दौरान नगर परिषद सहायक यंत्री अशोक दीक्षित सहित नगर परिषद के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story