मध्यप्रदेश

एमपी में चमकेगी जर्जर सड़के, 8000 करोड़ रूपये खर्च करेगी शिवराज सरकार

MP Youth Internship Scheme
x
मध्य प्रदेश सरकार 
MP News: एमपी की खराब सड़को को बनाने के लिए भाजपा सरकार 6 माह का समय तय किया है।

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार राज्य की परियोजनाओं को गति देने के लिए तेजी से काम कर रही है तो वही सरकार का फोकस खराब सड़कों को लेकर है। इसके लिए सरकार ने बजट तैयार करने के साथ ही सड़कों को ठीक करने की कवायद भी कर रही है। सरकार का प्रयास है कि आगामी 6 माह में राज्य की सड़कों को ठीक करने काम पूरा कर लिया जाएगा।

शहर से गांव तक बनेगी सड़कें

खबरों के तहत भाजपा सरकार सड़कों को बनाने के लिए जो प्लान तैयार कर रही है उसके तहत महज शहर ही नही बल्कि गांवों की सड़कों को भी ठीक करने काम करेगी। इससे गड्रढ़ो में तब्दील सड़कों को ठीक करने के साथ ही पूरी तरह से जर्जर हो चुकी सड़कों को पुनः चलने लायक बनाया जाएगा।

इस तरह की सड़कों पर होगा काम

जो जानकारी आ रही है उसके तहत प्रदेश के राष्ट्रीय राज्य मार्ग, राज्य और जिला मार्ग सहित अन्य श्रेणी की सड़कों को दुरुस्त करने की तैयारी की गई है। कुल 70000 किलोमीटर से अधिक की लंबाई भरी सड़कों को दुरुस्त किया जाना है। इनमें 15,000 से अधिक किलोमीटर की लंबाई वाली सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग की तरफ जाती है, जिससे दूरस्थ किया जाना है।

चुनाव को लेकर फोकस

जिस तरह से राज्य सरकार रूकी परियोजनाओं एंव सड़कों को बनाने की कार्य योजना तैयार कर रही है। उससे माना जा रहा है कि इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर यह तैयारी की जा रही है। जिससे चुनाव के समय सरकार को समस्या न हो सकें। तो वही आम जन को सुविधा मुहैया करा सकें।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story