मध्यप्रदेश

रीवा-जबलपुर सहित कई जिलों में महंगा हुआ डीजल-पेट्रोल, जारी हुए नए रेट, फटाफट से जानें आपने शहर का हाल

MP Diesel Petrol Price
x
MP Diesel Petrol Price: पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि आखिर इंधन में लगी यह कीमत की आग कब ठंडी हो गई।

पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि आखिर इंधन में लगी यह कीमत की आग कब ठंडी हो गई। मजबूरन आज लोगों को महंगे दाम पर डीजल पेट्रोल भराना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार तेल कंपनियों ने डीजल पेट्रोल के नए रेट जारी कर दिए हैं। मध्यप्रदेश में ईंधन के भाव में इजाफा हुआ है। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में पेट्रोल की कीमत 112 रुपए के पार पहुंच चुकी है। जबलपुर में पेट्रोल में 55 पैसे और डीजल में 51 पैसे की वृद्धि के बाद पेट्रोल की कीमत 109.22 रुपये में बिक रहा है। डीजल पेट्रोल का रेट बढ़ने से सबसे अधिक परेशानी किसानो तथा दो पहिया वाहन चालकों को हो रही है।

क्रूड आयल में गिरावट

जानकारी के अनुसार पेट्रोलियम कंपनियां प्रतिदिन पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत तय करती हैं। जानकारी के अनुसार 29 अगस्त को ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में कमी देखी गई। ऐसे में बताया गया है कि ग्लोबल मार्केट पर ब्रेंट क्रूड 84.41 डॉलर प्रति बैरल है। डब्लू टीआई क्रूड 80.08 डॉलर प्रति बैरल में बिका है। हालांकि कच्चे तेल के रेट में हो रहे बदलाव का असर भारत के पेट्रोलियम पदार्थों में देखने को नहीं मिल रहा है।

देश में कई जगह सस्ता तो कई जगही महंगा हुआ

जानकारी के अनुसार बिहार, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, ओडिशा, राजस्थान, केरल, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में तेल की कीमत में कमी आई है।

वहीं बताया गया है कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, महराष्ट्र, मणिपुर, झारखंड, हरियाणा, गुजरात, गोवा, असम और आंध्र प्रदेश में ईंधन के कीमतों में उछाल देखा गया गया है।

जाने मध्य प्रदेष के षहरों में डीजल पेट्रोल का रेट

मध्य प्रदेष के षहरो में अगर डीजल पेट्रोल के रेट पर नजर डाले तो पता चलता है कि कई जगह रेट कम हुए हैं तो वहीं कई जगर रेट मे बढोत्तरी भी हुइ है। विदिशा, उमरिया, सिंगरौली, सागर, अनूपपुरम, अशोकनगर, बड़वानी, बैतूल, छतरपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, देवास, धार, झाबुआ, मंडला, नरसिंहपुर और रायसेन में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में गिरावट देखी गई है।

जानकारी के अनुसार भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 और डीजल की 93.90 रुपए। वहीं इंदौर में पेट्रोल की कीमत 108.66 रुपये और डीजल की 93.94 रुपए, उज्जैन में पेट्रोल 109.रुपये और डीजल का 94.31 रुपये है। बालाघाट, शहडोल और श्योपुर में पेट्रोल की कीमत 111 रुपये से ज्यादा है। अगर बात रीवा जिले की करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 112 रुपए तो डीजल 97 के पार पहुंच चुकी है।

Next Story