मध्यप्रदेश

MP: सीमेंट कंपनी के कर्मचारियों की तानाशाही, किसान की फसल में चलवा दी JCB मशीन

Saroj Tiwari
26 Dec 2021 9:37 AM GMT
MP: सीमेंट कंपनी के कर्मचारियों की तानाशाही, किसान की फसल में चलवा दी JCB मशीन
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना (Panna) में सीमेंट कंपनी के कर्मचारियों ने किसान के फसल में चलवा दी JCB मशीन।

Panna MP News: जेके सीमेंट कंपनी की तानाशाही से परेशान किसानों ने धरना शुरू कर दिया है। किसानों द्वारा लगातार तीन दिनों से धरना दिया जा रहा है। बताया गया है कि सीमेंट कंपनी द्वारा मनमानी पूर्ण रवैया अपनाते हुए किसान की फसल पर जेसीबी मशीन चलवा दी थी जिससे किसान को काफी नुकसान हुआ है।

25 दिसंबर किसान सुदर्शन पटेल निवासी बोदा द्वारा थाना सिमरिया में हुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है जिसमें उन्होंने लेख किया है कि स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण वह इलाज के लिये दमोह गया हुआ था जहां मेरी अनुपस्थिति में जेके सीमेंट कंपनी के अधिकारियों ने खेतों में लगी फसल पर जेसीबी मशीन चलवाकर पूरी फसल नष्ट कर दी है। जिससे किसान को लगभग 23 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

किसान ने प्रशासनिक अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। किसान ने शासन एवं जिला कलेक्टर से मुआवजा दिलाने की गुहार लगाई तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामले को लेकर किसान विगत तीन दिनों से अनशन पर है। उसका कहना है कि उसके पास मात्र खेती ही जीवन यापन का सहारा है जिसे सीमेंट कंपनी के कर्मचारियों द्वारा नष्ट कर दिया गया है, उसके सामने भूखों मरने की स्थिति निर्मित होगी। किसान ने जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग की है।

Next Story