dhaar02main.jpg

MP : हारेगा कोरोना जीतेंगे हम / 90 दिनों का काम किया चार दिन में पूरा, शुरू हुआ 3 साल से बंद ऑक्सीजन प्लांट, प्रतिदिन मिलेंगे 3,000 सिलेंडर

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
27 Apr 2021

मध्य प्रदेश / धार : कोरोना महामारी ने देश समेत प्रदेश में काफी चिंताजनक हालात पैदा कर दिए हैं। कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन और भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है। इस बार की लहर में मरीजों को सांस लेने में ज्यादा तकलीफ हो रही है। पूरे देश में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए हाहाकार मचा हुआ है। इस समय पूरे देश में ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा डिमांड है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारे इसकी आपूर्ती के लिए लगातार काम कर रहीं हैं। रेलवे द्वारा Oxygen Express चलाई जा रहीं है और वायु सेना भी ऑक्सीजन सिलेंडर एयरलिफ्ट करा रही है। ऐसे में प्रदेश की शिवराज सरकार के अनुरोध से धार में 3 साल से बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को चार दिन में शुरू कर दिया गया।

एमसीएल ग्लोबल पीथमपुर के प्लांट हेड निर्मल कुमार तोमर ने बताया की 150 से ज़्यादा लोगों ने 24 घंटे काम करके 90 दिनों का काम 4 दिन में पूरा किया।

धार के कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने बताया मध्य प्रदेश शासन के अनुरोध पर मित्तल ग्रुप ने पीथमपुर में मंगलवार ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल किया और उम्मीद है कि बुधवार से उत्पादन शुरू हो जाएगा। उत्पादन शुरू होने से लगभग 3,000 सिलेंडर प्रतिदिन मिलने लगेंगे। और इससे मध्य प्रदेश के कई ज़िलों में इससे आपूर्ति होगी।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER